Updated: Apr 27, 2024, 22:28 IST

MI vs DC: दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को 10 रन से हराया, तिलक की विस्फोटक पारी

MI vs DC: दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को 10 रन से हराया, तिलक की विस्फोटक पारी 

DC vs MI, IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 43वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मुंबई को हरा दिया है। इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम ने 257 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम केवल 247 रन ही बना पाई और 10 रनों से हार गई। ये दिल्ली कैपिटल्स की आईपीएल 2024 में 5वीं जीत है। टीम इसी के साथ प्वाइंट्स टेबल में 5वें स्थान पर पहुंच गई है। वहीं दूसरी ओर ये मुंबई इंडियंस की टीम की ये 6ठी हार है। इसके चलते वे अंक तालिका में 9वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने धमाकेदार शुरआत की। टीम ने पॉवरप्ले में ही 80 रन बना लिए। टीम की तरफ से जेक फ्रेजर ने 15 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा और अकेले ही मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों को आड़े हाथ ले लिया। फेजर शतक के करीब ही थे कि पीयूष चावला ने उन्हें 84 रनों पर आउट कर दिया। इसके बाद शाई होप और पंत ने पारी को आगे बढ़ाया। अंत में ट्रिस्टन स्टब्स ने 25 गेंदो पर ही 45 रन बनाए और टीम के स्कोर को 257 तक ले गए।

मुंबई इंडियंस की शुरूआत दिल्ली की तरह आक्रामक नहीं रही । ईशान किशन ने दूसरे ओवर में खलील अहमद को तीन चौके जड़कर हाथ खोलने शुरू किये थे लेकिन चौथे ओवर में ही मुंबई इंडियंस को रोहित शर्मा के विकेट के रूप में करारा झटका लगा । 8 गेंद में आठ रन बनाकर रोहित को खलील ने शाई होप के हाथों लपकवाया ।खलील के ओवर में छक्का और चौका जड़ने वाले सूर्य अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सके और 13 गेंद में 26 रन बनाकर लिजाड विलियम्स को कैच देकर लौटे ।

मुंबई के कप्तान हार्दिक पंड्या ने जरूर कुछ अच्छे स्ट्रोक्स लगाये लेकिन जब टीम को उनसे कप्तानी पारी की जरूरत थी , वह क्रीज पर जमने के बाद अपना विकेट गंवा बैठे । इंपैक्ट खिलाड़ी रसिख सलाम ने 13वें ओवर में मुंबई को दोहरे झटके देकर उसकी उम्मीदों पर लगभग पानी फेर दिया । पहले हार्दिक (24 गेंद में 46 रन, चार चौके , तीन छक्के) ने प्वाइंट पर मुकेश को कैच दिया और फिर निहाल वढेरा ने विकेट के पीछे पंत को कैच थमाया । बचे हुए 5 ओवरों में तिलक वर्मा ने जमकर बल्लेबाजी की लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए।