Apr 29, 2023, 21:10 IST

KBC 15: अमिताभ बच्चन ने किया बड़ा ऐलान, केबीसी 15 के लिए रजिस्ट्रेशन आज से शुरू

KBC 15: अमिताभ बच्चन ने किया बड़ा ऐलान, केबीसी 15 के लिए रजिस्ट्रेशन आज से शुरू

KBC 15: 'कौन बनेगा करोड़पति' सोनी चैनल पर करीब 23 सालों से चला आ रहा है। अब तक कई लोग अपने ज्ञान के आधार पर इस शो के जरिए लाखों और करोड़ों रुपये जीत चुके हैं। शो के होस्ट बॉलीवुड मेगास्टार अमिताभ बच्चन हैं। केबीसी भारत के लोकप्रिय टीवी रियलिटी शोज में से एक है और अब तक इसके 14 सीजन आ चुके हैं। अब केबीसी के 15वें सीजन की घोषणा भी हो चुकी है।

आज यानि 29 अप्रैल से केबीसी 15 के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू होने जा रहे हैं। इस बात की घोषणा खुद बिग बी ने की है। अमिताभ बच्चन ने अपने ट्विटर हैन्डल पर एक फोटो शेयर किया है। साथ में आज से रजिस्ट्रेशन शुरू होने की घोषणा की है। फोन के जरिए रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है।

वर्ष 2022 में केबीसी की शुरुआत हुई है। तब से ही अमिताभ बच्चन शो को होस्ट कर रहे हैं। सिर्फ 2007 में शाहरुख खान द्वारा तीसरे सीजन को होस्ट किया गया था। शो के 14वें सीजन में भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर आजादी का महोत्सव मनाया गया था। सीजन में कई बड़े सितरें भी नजर आए थे। जिसमें आमिर खान, निखत जरीन, मिताली मधुमित जैसी बड़ी हस्तियाँ भी शामिल हैं। इतना ही इस सीजन के दौरान कई बदलाव भी किए गए थे। 75 लाख रुपये का धन अमृत प्रश्न जोड़ा था।