Dec 15, 2023, 18:56 IST

IPL 2024 : ऑक्शन से ठीक पहले केकेआर ने श्रेयस अय्यर को सौंपी कप्तानी, नीतीश राणा उपकप्तान

IPL 2024 : ऑक्शन से ठीक पहले केकेआर ने श्रेयस अय्यर को सौंपी कप्तानी, नीतीश राणा उपकप्तान

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के लिए होने वाले ऑक्शन से ठीक पहले कोलकाता नाइटराइडर्स से बड़ी खबर आई है। फ्रेंचाइजी के सीईओ वेंकी मैसूर ने बड़ी घोषणा करते हुए कप्तान और उपकप्तान के नामों का ऐलान किया है। उन्होंने बयान में कहा कि श्रेयस अय्यर आईपीएल 2024 के लिए भी केकेआर (KKR) के कप्तान रहेंगे, जबकि नीतीश राणा उनके डिप्टी यानी उपकप्तान होंगे। वेंकी ने कहा, यह वास्तव में दुर्भाग्यपूर्ण था कि श्रेयस चोट के कारण आईपीएल 2023 से चूक गए।

हमें खुशी है कि वह वापस आ गए हैं और कप्तान के रूप में टीम का नेतृत्व करेंगे। जिस तरह से उन्होंने अपनी चोट से उबरने के लिए कड़ी मेहनत की है और जिस फॉर्म में वह हैं, वह उनके चरित्र का प्रमाण है। बता दें कि आईपीएल 2023 के शुरू होने से पहले ही श्रेयस अय्यर चोटिल हो गए थे और उन्हें पूरी सीजन बाहर बैठना पड़ा था।

ऐसे में टीम की कमान नीतीश राणा संभाल रहे थे। वेंकी ने आगे कहा, हम इस बात के भी आभारी हैं कि नीतीश पिछले सीजन में श्रेयस की जगह लेने के लिए सहमत हुए।

श्रेयस अय्यर ने कहा, मेरा मानना है कि पिछले सीजन में हमें कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा, जिसमें चोट के कारण मेरी अनुपस्थिति भी शामिल है। नीतीश ने न केवल मेरी जगह भरी, बल्कि अपने काबिल नेतृत्व से भी शानदार काम किया। मुझे खुशी है कि केकेआर ने उन्हें उपकप्तान बनाया है।