May 2, 2023, 11:51 IST

IPL 2023, LSG vs RCB: मैच के बाद भिड़े गौतम गंभीर और विराट कोहली, लगा 100 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना

IPL 2023, LSG vs RCB: मैच के बाद भिड़े गौतम गंभीर और विराट कोहली, लगा 100 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना

Virat Kohli and Gautam Gambhir Fight : आईपीएल 2023 के तहत सोमवार रात इकाना स्टेडियम में आरसीबी और लखनऊ के बीच अहम मुकाबला खेला गया। आरसीबी ने इन मैच को 18 रन से जीत लिया। इसके बाद आरसीबी के विराट कोहली और भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज और लखनऊ के मेंटर गौतम गंभीर मैदान पर बुरी तरह भिड़ गए ओर दोनों के बीच जकर बहसबाजी हुई।

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के तहत सोमवार रात अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच अहम मुकाबला खेला गया। आरसीबी ने इन मैच को 18 रन से जीत लिया, लेकिन मैच के बाद कुछ ऐसा अप्रत्‍याशित घटा, जिसकी किसी को उम्‍मीद नहींं थी। आरसीबी के विराट कोहली और भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज और लखनऊ के मेंटर गौतम गंभीर मैदान पर बुरी तरह भिड़ गए। दोनों के बीच जकर बहसबाजी हुई। कई खिलाड़ी बीच-बचाव को उतरे, लेकिन विराट-गौतम दोनों बेहद गुस्‍से में थे। अब घटना के कई वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आए हैं। आइये आपको भी बताते हैं कि असल में विवाद कहां से शुरू हुआ था और क्‍यों यहां तक पहुंचा।दरअसल, इस विवाद की शुरुआत कुछ हफ्ते पहले गौतम गंभीर के इशारे से हुई थी। गौतम गंभीर ने 10 अप्रैल की रात रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को उसी के घर में हराने के बाद एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में हूटिंग कर रहे दर्शकों को उंगली दिखाते हुए चुप रहने का इशारा किया था। अपने फैंस का इस तरह अपमान होता देख उसकी टीस विराट कोहली के दिल में थी। जिसके बाद उन्‍होंने कल मैच के दाैरान कई जाहिर किया।

सोमवार रात मैच के चौथे ओवर में जब विराट कोहली ने क्रुणाल पंड्या का कैच पकड़ा तो हमेशा की तरह उनका जोश देखने लायक था। उन्‍होंने स्टैंड्स की ओर सीना ठोका और फिर फ्लाइंग किस दी। इसके बाद कोहली ने मुंह पर उंगली रखते हुए शायद अपना बदला लिया। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। इस दौरान लखनऊ के डगआउट में गौतम गंभीर चुपचाप ये नजारा देख रहे थे।

इस मैच में आरसीबी ने 18 रन से जीत हासिल करते पिछली हार का बदला लिया। मैच के बाद दोनों टीम के खिलाड़ी एक-दूसरे से हाथ मिला रहे थे। इसी बीच अफगानिस्तान के नवीन उल हक और कोहली के बीच बहसबाजी हो गई। कोहली को साथी खिलाड़ी अलग ले गए। दरअसल, इससे पहले लखनऊ की पारी के बीच नवीन और विराट तकरार हुई थी।

इसके बाद विराट कोहली लखनऊ के मेयर्स से बात कर रहे थे। इसी बीच गंभीर मेयर्स को बुलाकर अलग ले गए। जाते-जाते गंभीर लगातार कुछ कह रहे थे। इसके बाद कोहली ने इशारा करके गौतम गंभीर को पास बुलाया। फिर देखते ही देखते दोनों के बीच तकरार और बहसबाजी शुरू हो गई। केएल राहुल और फाफ डुप्लेसिस समेत कई सीनियर्स ने बीच-बचाव का प्रयास किया। लेकिन, दोनों मानने को तैयार नहीं थे। इसी बीच कोहली ने विजय दहिया पर भी गुस्‍सा दिखाया।