May 3, 2023, 09:39 IST

IPL 2023: लखनऊ के सामने बड़ा संकट, क्‍या है केएल राहुल की इंजरी अपडेट, जानिए कौन संभालेगा कमान

IPL 2023: लखनऊ के सामने बड़ा संकट, क्‍या है केएल राहुल की इंजरी अपडेट, जानिए कौन संभालेगा कमान

LSG IPL 2023 : आईपीएल 2023 में अब प्‍लेऑफ की रेस और भी रोचक होती जा रही है। टीमों के बीच जोरआजमाश जारी है, वहीं टीमें अपने प्‍लेयर्स की इंजरी और चोटों से परेशान हैं।

अब केएल राहुल की कप्‍तानी वाली एलएसजी की टीम भी संकट में घिरी नजर आ रही है। आरसीबी के खिलाफ खेले गए मुकाबले में कप्‍तान केएल राहुल हैमस्ट्रिंग की दिक्‍कत में आ गए थे, ऐसे में वे खेल नहीं पाए। अपनी टीम के लिए ओपनिंग के लिए आने वाले केएल राहुल आरसीबी के खिलाफ नंबर 11 पर बल्‍लेबाजी के लिए मुश्किल वक्‍त में आए और तीन गेंद पर खाता भी नहीं खोल पाए। इस बीच टेंशन की बात ये है कि एलएसजी को अपना अगला मैच आज यानी तीन मई को खेलना है और मजबूत नजर आ रही एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स से मुकाबला होगा, लेकिन इस मैच में केएल राहुल के खेलने की कोई भी संभावना नजर नहीं आ रही है.

केएल राहुल की चोट पर अब बीसीसीआई ने गंभीर रुख अख्तियार कर लिया है। एक रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें कहा गया है कि केएल राहुल की चोट अभी तक गंभीर नजर आ रही है। अब बीसीसीआई ने पूरे मामले को डील करने का मन बनाया है। रिपोर्ट में बीसीसीआई और एलएसजी के हवाले से कहा गया है कि केएल राहुल आगे के अपने आईपीएल मैच खेल पाएंगे या नहीं, ये काफी कुछ बीसीसीआई के फैसले पर निर्भर करेगा। साथ ही इसमें एनसीए बड़ी भूमिका निभाएगा। बताया जाता है कि एलएसजी की पूरी टीम अभी लखनऊ में ही है और बुधवार को होने वाला मुकाबला भी यहीं पर खेला जाएगा। अभी तक जो खबरें आ रही है, उससे तो यही पता चलता है कि केएल राहुल अगले मुकाबले में नहीं खेलेंगे। उनकी जगह कप्‍तानी की जिम्‍मेदारी क्रूणाल पांड्या को दी जाएगी, जो पिछले मैच में भी केएल राहुल की गैर हाजिरी में कप्‍तानी करते हुए नजर आए‍ थे।

केएल राहुल की हैमस्ट्रिंग इसलिए भी बीसीसीआई और टीम इंडिया के लिए चिंता का सबब है, क्‍योंकि केएल राहुल का सेलेक्‍शन अगले महीने होने वाले विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए भी हुआ है। अब इसमें करीब एक ही महीने का वक्‍त रह गया है। केएल राहुल का आईपीएल में आगे खेलना और न खेलना बीसीसीआई और एनसीए की ओर से तय किया जाएगा।  रिपोर्ट के अनुसार केएल राहुल का पहले स्‍कैन किया जाएगा और इसकी रिपोर्ट से ही आगे की तैयारी की जाएगी। फैसला चाहे जो भी हो, लेकिन इतना तो पक्‍का नजर आ रहा है कि केएल राहुल आने वाले कुछ मैचों में खेलने की स्थिति में नहीं होंगे। क्‍योंकि हैमस्ट्रिंग की इंजरी कभी कभी विकराल रूप धारण कर लेती है। माना जा रहा है कि आज जब दोपहर में एलएसजी की टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स से मुकाबले के लिए मैदान में उतरेगी, तभी केएल राहुल के बारे में ज्‍यादा कुछ अपडेट मिल पाएगा।