Feb 16, 2024, 16:34 IST

IND vs ENG 3rd Test: बेन डकेट का राजकोट टेस्ट में तूफानी शतक, 88 गेंदों में जड़ी सेंचुरी

IND vs ENG 3rd Test: बेन डकेट का राजकोट टेस्ट में तूफानी शतक, 88 गेंदों में जड़ी सेंचुरी

IND vs ENG 3rd Test: इंग्लैंड के बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने राजकोट टेस्ट में कमाल ही कर दिया. डकेट ने तीसरे टेस्ट की पहली पारी में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए महज 88 गेंदों में सेंचुरी लगा दी.

ये किसी भी इंग्लिश बैट्समैन की भारत में सबसे तेज टेस्ट सेंचुरी है. बता दें टीम इंडिया की बॉलिंग अटैक में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और आर अश्विन जैसे गेंदबाज हैं लेकिन वो डकेट को शतक तक पहुंचने से नहीं रोक पाए. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने गेंदबाज के नाम पर नहीं बल्कि उनकी गेंदों पर ध्यान दिया और यही वजह है कि उन्होंने इन सभी क्वालिटी बॉलर्स के खिलाफ जबरदस्त बल्लेबाजी की.

बेन डकेट ने टेस्ट क्रिकेट में तीसरा शतक लगाया है और ये सेंचुरी उनके लिए बेहद खास है. दरअसल भारतीय सरजमीं पर बेन डकेट की पहली सेंचुरी है. अब आपको बताते हैं कि डकेट के लिए भारतीय सरजमीं क्यों इतनी खास है. दरअसल बेन डकेट 8 साल पहले भारत दौरे पर आए थे. यहां इस खिलाड़ी ने 2 मैचों में सिर्फ 18 रन बनाए. डकेट की ये 2 नाकामियां उन्हें गहरे घाव देकर गई.

दरअसल 2016 में भारत दौरे के बाद डकेट को इंग्लैंड की टीम से बाहर कर दिया गया था. डकेट को इसके बाद इंग्लैंड की टेस्ट टीम में वापस आने के लिए 6 साल का इंतजार करना पड़ा.

बता दें टीम इंडिया को बाएं हाथ के बल्लेबाजों ने काफी दर्द दिया है. टेस्ट क्रिकेट की बात करें तो भारत में सबसे तेज टेस्ट शतक एडम गिलक्रिस्ट के नाम है जो कि उन्होंने सिर्फ 84 गेंदों में बनाया था. वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान क्लाइव लॉयड ने 85 गेंदों में भारत में टेस्ट शतक लगाया था. वो भी बाएं हाथ के बल्लेबाज थे. अब बेन डकेट ने शतक 88 गेंदों में ठोक दिया है.