Apr 26, 2023, 10:52 IST

GT vs MI, IPL 2023: गुजरात ने मुंबई को 55 रनो से हराया, जीत के हीरो रहे नूर अहमद

GT vs MI, IPL 2023: गुजरात ने मुंबई को 55 रनो से हराया, जीत के हीरो रहे नूर अहमद

New Delhi: वो आधी रात भी प्रैक्टिस से बाज नहीं आता.जिम में लोग बॉडी बनाते हैं पर वो अपनी गेंदबाजी दुरुस्त करता है. उसमें सीखने की भूख है, ललक है. और, यही चीज राशिद खान को उसके प्रति खींचती है. उन्हें प्रभावित करती हैं. हम बात कर रहे हैं IPL 2023 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ गुजरात की जीत के हीरो रहे नूर अहमद.

वर्ल्ड क्रिकेट में राशिद खान जब अफगानिस्तान का चमकता सितारा बनकर छाए, तो उन्हें देख वहां के युवाओं की सोच बदली और वो उन्हें फॉलो करने लगे. उन्हीं की तरह बनने का ख्वाब देखने लगे. नूर अहमद भी अफगानिस्तान की उसी नई सोच का हिस्सा हैं.

4 ओवर में मुंबई इंडियंस को हार के मुंह में धकेला

नूर अहमद कच्ची उम्र के पक्के गेंदबाज हैं. बाएं हाथ के इस कलाइयों के स्पिनर ने 25 अप्रैल की शाम अपनी गेंदबाजी का सबसे ताजा नमूना पेश किया. 18 साल के नूर अहमद ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 4 ओवर में 37 रन देकर 3 विकेट झटके, जिसमें कैमरन ग्रीन, सूर्यकुमार यादव और टिम डेविड के विकेट शामिल रहे.

गुजरात टाइटंस पहली बार मुंबई को हराने में कामयाब

नूर अहमद के इस दमदार प्रदर्शन की बदौलत गुजरात टाइटंस ने इतिहास बदलते हुए IPL में मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपनी पहली जीत की स्क्रिप्ट लिखी. दरअसल, 9 विरोधी टीमों में मुंबई ही एक इकलौती टीम थी, जिससे गुजरात टाइटंस जीती नहीं थी. बहरहाल, अब जब नूर अहमद ने गुजरात टाइटंस के लिए इतिहास पलटने वाला काम किया तो राशिद खान से भी उनका बखान किए रहा नहीं गया. उन्होंने नूर अहमद के किए प्रदर्शन के पीछे का स्ट्रगल बताया.

राशिद खान ने कहा, ” गुजरात टाइटंस को जॉइन करने से पहले नूर अहमद अंडर 19 क्रिकेट टीम का हिस्सा था. वो अभी छोटा है लेकिन उसमें सीखने की गजब भूख है. वो कड़ी मेहनत करता है और सवाल पूछने से कतराता नहीं है. यहां तक कि जब मैं जिम में होता हूं तो वो वहां भी आ जाता है और कहता है कि जिम में बॉलिंग करें.

आधी रात भी प्रैक्टिस से नहीं कतराते

लेग स्पिनर राशिद के मुताबिक रात के एक बजे हों या दो, वो जिम में आकर उनके साथ गेंदबाजी करता है. इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि वो खुद को बेहतर करने के लिए कितना मेहनत कर रहा है.

IPL 2023 में नूर का प्रदर्शन

नूर अहमद को गुजरात टाइटंस में मिले मौके से राशिद खान बेहद खुश हैं. नूर को परफॉर्म करते देख उन्हें प्रसनन्ता मिल रही है. बता दें कि IPL 2023 में अब तक खेले 3 मैचों में 6 विकेट ले चुके हैं, जिसमें उनका बेस्ट मुंबई इंडियंस के खिलाफ ही आया है.