Dec 15, 2023, 19:04 IST

सजदा विवाद पर क्रिकेटर शमी ने ट्रोलर्स को दिया मुंहतोड़ जवाब, बोले- मुझे मुस्लिम होने पर गर्व...

सजदा विवाद पर क्रिकेटर शमी ने ट्रोलर्स को दिया मुंहतोड़ जवाब, बोले- मुझे मुस्लिम होने पर गर्व...

नई दिल्ली : क्रिकेट इतिहास में कुछ प्रदर्शन ऐसे होते हैं, जो फैंस और दर्शकों के दिमाग पर छाप छोड़ जाते हैं। 2023 आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अपना ऐसा ही जादू बिखेरा था।

टूर्नामेंट के शुरुआती चरणों में प्लेइंग इलेवन में जगह न मिलने के बावजूद उन्होंने अपनी छाप छोड़ी। वल्र्ड कप के दौरान शमी को ट्रोलर्स ने निशाना बनाया था, जो एक गलतफहमी के शिकार थे। अब मोहम्मद शमी ने अपने आलोचकों पर तीखा जवाबी हमला बोला है।

दरअसल, एक शो में जब उनसे पूछा कि श्रीलंका के खिलाफ पांच विकेट लेने के बाद कहा गया कि आप मैदान पर सजदा करना चाहते थे। आपने श्रीलंका के खिलाफ पांच विकेट लिया और जमीन पर बैठ गए, पाकिस्तान की ओर से सोशल मीडिया पर आया कि देखो वो सच्चा मुस्लिम है।

सजदा करना चाहता है, लेकिन एकदम डर गया। इंडिया में घबराकर कर नहीं पाया। इस सवाल के जवाब में मोहम्मद शमी ने जो कहा वो आपका दिल जीत लेगा। शमी ने कहा, मैं आपके धर्म में किसी को नहीं रोकूंगा। आप मेरे धर्म में किसी को नहीं रोकेंगे।

अगर मुझे करना है तो मैं कर लूंगा न… इसमें दिक्कत क्या है। मैं मुस्लिम हूं, मैं गर्व से कहता हूं मैं मुस्लिम हूं। मैं इंडियन हूं। अगर मुझे मेरा सजदा करने के लिए किसी दूसरे की परमिशन की जरूरत पड़ती तो फिर मैं रहूंगा ही क्यों यहां पर।