Tue, 14 Jun 2022

वीवीएस लक्ष्मण टीम इंडिया के कोच, Ireland दौरे के लिए मिली बड़ी जिम्मेदारी

वीवीएस लक्ष्मण टीम इंडिया के कोच, Ireland दौरे के लिए मिली बड़ी जिम्मेदारी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ जारी पांच मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज के बाद टीम इंडिया को दो मैचों की टी-20 सीरीज आयरलैंड के खिलाफ खेलनी है। हालांकि, इस दौरे पर भारत की दूसरे दर्जे की टीम जाएगी, जिसके कप्तान हार्दिक पांड्या हो सकते हैं और इस टीम के कोचिंग स्टाफ की जिम्मेदारी नेशनल क्रिकेट एकेडमी यानी एनसीए के कोचों को मिलने की उम्मीद है।

वीवीएस लक्ष्मण उसके प्रमुख होंगे। नेशनल क्रिकेट एकेडमी के कोच सितांशु कोटक, साईराज बहुतुले और मुनीश बाली इस महीने के अंत में आयरलैंड के छोटे दौरे पर भारत क्रिकेट टीम के सहयोगी स्टाफ का हिस्सा होंगे। वहीं, एनसीए चीफ वीवीएस लक्ष्मण इस कोचिंग स्टाफ की कमान संभाले नजर आएंगे।

इस दौरे पर टीम इंडिया के प्रमुख खिलाड़ी नहीं होंगे, क्योंकि उन्हें इंग्लैंड में जुलाई के पहले सप्ताह में एक टेस्ट (पिछली सीरीज का बाकी) मैच खेलना है। कोटक, जो पहले इंडिया-ए सेटअप का हिस्सा रहे हैं, बल्लेबाजी कोच होंगे, जबकि बाली और बहुतुले, जो इस साल की शुरुआत में कैरेबियन में विजयी अंडर-19 विश्व कप अभियान का हिस्सा थे, को क्रमश: फील्डिंग और गेंदबाजी कोच की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

एनसीए प्रमुख लक्ष्मण 26 और 28 जून को मलाहाइड में होने वाले दो टी-20 मैचों के लिए आयरलैंड के खिलाफ टीम इंडिया के हेड कोच होंगे। मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और टीम के अन्य सपोर्ट स्टाफ के सदस्य इस सप्ताह के अंत में टेस्ट टीम के साथ इंग्लैंड के लिए रवाना होने होंगे। इस वजह से लक्ष्मण, बाली, कोटक और बहुतुले को कोचिंग स्टाफ में अस्थायी रूप से शामिल किया गया है।

Advertisement

Advertisement