Sun, 12 Jun 2022

Team India में हो रही इस खिलाड़ी की अनदेखी अकेले दम पर जीत चुका कई बड़े मैच

Team India में हो रही इस खिलाड़ी की अनदेखी अकेले दम पर जीत चुका कई बड़े मैच

टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका  के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मैच रविवार को कटक में खेला जाएगा. भारतीय टीम को पहले मैच में 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

इस मैच में एक बड़े खिलाड़ी की अनदेखी की गई. ये खिलाड़ी अकेले दम पर मैच जीताने में माहिर है. दूसरे मैच में ये खिलाड़ी टीम के लिए बड़ा मैच विनर साबित हो सकता है.

पहले मैच में इस खिलाड़ी की हुई अनदेखी

टी20 के मैचों में बीच के ओवर काफी अहम होते हैं. इन ओवर्स में स्पिन गेंदबाजों पर विकेट लेने की जिम्मेदारी होती है. पहले मैच में बतौर स्पिनर युजवेंद्र चहल  और अक्षर पटेल को मौका मिला था, लेकिन पहले टी20 में चहल को पूरे मैच में कुल 13 गेंदें ही करने को मौका मिला. चहल इस साल आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे, लेकिन पहले मैच में उनकी अनदेखी हुई.

आईपीएल सीजन 15 में बजाया डंका

युजवेंद्र चहल ने टीम इंडिया  को अपने दम पर कई टी20 इंटरनेशनल मैच जिताए हैं. युजवेंद्र चहल भारत की पिचों पर दुनिया के सबसे खतरनाक स्पिनरों में से एक साबित होते हैं. युजवेंद्र चहल ने अपने रुतबे के दम पर सारी दुनिया में अपना डंका बजाया है.आईपीएल के इस सीजन में उन्होंने 17 मैचों में 27 विकेट हासिल किए थे. उनकी इकॉनमी भी 7.75 की ही रही थी.

​​​​​​​पहले T20 में गेंदबाजों का प्रदर्शन

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 में भारत के सभी गेंदबाज महंगे साबित हुए. आवेश खान के अलावा सभी गेंदबाजों ने 10 या 10 से ज्यादा की इकॉनमी से रन खर्च किए. अक्षर  ने चार ओवर में 40 रन, भुवनेश्वर और हर्षल पटेल ने 43-43 रन देकर 1-1 विकेट हासिल किया. हार्दिक पांड्या ने एक ओवर में 18 रन दिए, वहीं युजवेंद्र चहल  ने 2.1 ओवर गेंदबाजी कर 26 रन दिए.

Advertisement

Advertisement