Wed, 1 Jun 2022

अब बिना बायो बबल के खेलेगी टीम इंडिया, 9 जून को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला मुकाबला

अब बिना बायो बबल के खेलेगी टीम इंडिया, 9 जून को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला मुकाबला

नई दिल्ली: कोरोना की पाबंदियां अब समाप्त हो रही हैं। इस बीच क्रिकेटर्स के लिए बायो बबल की अनिवार्यता भी समाप्त होने जा रही है। इसकी शुरुआत दिल्ली से होगी। दरअसल, दिल्ली में साउथ अफ्रीका सीरीज का पहला मुकाबला नौ जून को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। डीडीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पहले टी-20 मैच से बायो बबल सहित कोरोना की पाबंदियां हटने वाली हैं।

दो महीने तक चले आईपीएल के बाद बीसीसीआई ने अपना फोकस इंटरनेशनल क्रिकेट पर कर लिया है। बोर्ड ने इस सीरीज के लिए टीम में शामिल सभी भारतीय खिलाडिय़ों को पांच जून तक दिल्ली में एकत्रित होने के लिए कहा है। भारतीय खिलाड़ी दिल्ली में अफ्रीकी मेहमानों की खातिरदारी की तैयारी करेंगे। इससे पहले, साउथ अफ्रीकन टीम दो जून को दिल्ली पहुंच जाएगी। क्विंटन डी कॉक और डेविड मिलर दिल्ली में ही टीम से जुड़ेंगे। बता दें कि टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका की मेजबानी करनी है। टीम 19 जून तक पांच टी-20 मुकाबलों की सीरीज खेलेगी। उसके बाद महीने के अंत में आयरलैंड के दौरे पर जाएगी। जहां दो टी-20 मुकाबले होंगे।

लोकेश राहुल के हाथ टीम की कमान

बीसीसीआई सिलेक्टर्स ने पिछले हफ्ते घोषित टीम इंडिया की कमान केएल राहुल को सौंपी है, जबकि ऋषभ पंत उपकप्तान बनाए गए हैं। टीम में तेज गेंदबाज उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह नया चेहरा हैं। इसमें ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और आवेश खान शामिल हैं।

अगले महीने इंग्लैंड का टूअर

16 जून को टीम का दूसरा दल इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज और इसके बाद व्हाइट बॉल सीरीज के लिए रवाना होगा। साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल केएल राहुल, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर टेस्ट टीम का भी हिस्सा हैं। ये तीनों 19 जून को आखिरी टी-20 के बाद सीधे बंगलूर से लंदन रवाना होंगे।

Advertisement

Advertisement