Mon, 18 Jul 2022

Shikhar Dhawan ने एक ही सीरीज में इस खिलाड़ी की बढ़ा दी टेंशन

Shikhar Dhawan ने एक ही सीरीज में इस खिलाड़ी की बढ़ा दी टेंशन

 टीम इंडिया के लिए इंग्लैंड का दौरा काफी यादगार रहा. टीम इंडिया इस बार टी20 और वनडे दोनों सीरीज जीतने में कामयाब रही. वनडे सीरीज में धाकड़ ओपनर शिखर धवन को भी शामिल किया गया था.

रोहित शर्मा और शिखर धवन लंबे समय के बाद एक बार फिर वनडे में ओपनिंग करते दिखाई दिए. धवन की वापसी ने एक युवा खिलाड़ी के लिए टेंशन बढ़ा दी है. इस खिलाड़ी को हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में एक भी मैच खेलने के लिए नहीं मिला.

इस युवा खिलाड़ी की बढ़ी टेंशन

वनडे क्रिकेट में रोहित शर्मा  और शिखर धवन की ओपनिंग जोड़ी टीम इंडिया की सबसे सफल जोड़ियों में से एक है. धवन की वापसी ने ईशान किशन के लिए मुश्किलें बढ़ा दी हैं. वे पिछले कुछ समय से लगातार टीम इंडिया में बतौर ओपनर खेल रहे थे, लेकिन इस सीरीज में वे प्लेइंग 11 का हिस्सा बनने में भी नाकाम रहे. ईशान ने हाल ही में शानदार प्रदर्शन कर टीम में अपनी जगह पक्की की थी.

इंग्लैंड के खिलाफ धवन का प्रदर्शन

बतौर ओपनर शिखर धवन  इस सीरीज में कुछ ज्यादा कमाल नहीं दिखा सके. उन्होंने इस सीरीज के 3 मैचों में 20.50 की औसत से 41 रन ही बनाए. धवन ने सीरीज के पहले मैच में 54 गेंदों पर 57.40 की स्ट्राइक रेट से 31 रन बनाए थे, जिसमें उनके बल्ले से 4 चौके भी देखने को मिले. इस मैच में उन्होंने पहले विकेट के लिए रोहित शर्मा के साथ मिलकर नाबाद 114 रनों की साझेदारी भी की और टीम को 10 विकेट से मुकाबला जीतने में अपना खास योगदान दिया. शिखर धवन आगामी वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया की वनडे कप्तान भी हैं.

टीम में ली थी केएल राहुल की जगह

केएल राहुल आईपीएल के बाद से ही चोट के चलते टीम से बाहर चल रहे हैं. ईशान किशन हालिया समय में केएल राहुल की गैरमौजूदगी में लगातार टीम के लिए ओपन कर रहे थे. वे पिछली कुछ सीरीज में काफी शानदार फॉर्म में भी दिखाई दिए हैं, लेकिन टीम में धवन की एंट्री ने ईशान किशन की दिक्कते बढ़ा दी हैं. 24 साल के ईशान किशन ने भारत के लिए अभी तक 3 वनडे मैचों में 88 रन बनाए हैं. वहीं, 18 टी20 मैचों में 532 रन उनके नाम हैं.

Advertisement

Advertisement