Thu, 9 Jun 2022

शमी ने कहा, इस खिलाड़ी को सिर्फ 4 महीने में बना दूंगा इंडिया का बेस्ट ऑलराउंडर

 शमी ने कहा, इस खिलाड़ी को सिर्फ 4 महीने में बना दूंगा इंडिया का बेस्ट ऑलराउंडर

 IPL 2022 में कई युवा खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए अपनी छाप छोड़ी है. जहां तेज गेंदबाज उमरान मलिक  ने अपनी तेज गेंदबाजी के जरिये अलग पहचान बनाई वहीं अर्शदीप सिंह तिलक वर्मा (Tilak Verma) जैसे खिलाड़ियों ने भी आईपीएल (IPL) के इस सीजन में अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया.

उमरान (Umran Malik) अर्शदीप  को उनके प्रदर्शन के लिए दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ पांच मैचों की T20 सीरीज (T20 series) के लिए भी टीम इंडिया (Team India) में शामिल किया गया. इसके अलावा ऐसे ही एक युवा गेंदबाज जिन्होंने अपनी फ्रेंचाइजी के लिए शानदार प्रदर्शन किया, वे थे मोहसिन खान

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) का हिस्सा रहे मोहसिन ने 9 मैच खेले, जिसमें 5.96 की शानदार इकॉनमी रेट से 14 विकेट लिए. दरअसल, इस सीजन में 30 से ज्यादा ओवर फेंकने वाले सभी गेंदबाजों में मोहसिन खान कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के सुनील नरेन  (5.57) के बाद दूसरे नंबर पर हैं. मोहसिन को नीलामी में लखनऊ सुपर जायंट्स द्वारा उनके बेस प्राइस 20 लाख रुपये में खरीदा था उनके कोच बदरुद्दीन सिद्दीकी  ने बडा़ खुलासा किया है. सिद्दीकी ने अतीत में मोहम्मद शमी  के साथ भी काम किया है. सिद्दीकी के मुताबिक, आईपीएल ऑक्शन  के दौरान मोहम्मद शमी ) ने मोहसिन खान के बल्लेबाजी की भी तारीफ की थी कहा था कि अगर मोहसिन खान को उन्हें 4 महीने के लिए दे दिया जाए तो वे उन्हें भारत का बेस्ट ऑलराउंडर बना देंगे.

सिद्दीकी ने कहा, 'जब ऑक्शन चल रहा था तो शमी के साथ मैं उनके फॉर्म हाउस में बैठा हुआ था. शमी का चयन हो गया मोहसिन का भी हो गया. इसके बाद हम लोग मोहसिन के बारे में बात करने लगे. शमी ने कहा 'अगर मोहसिन के साथ मुझे 4 महीने बिताने का मौका मिले तो फिर मैं उन्हें इंडिया का बेस्ट ऑलराउंडर बना दूंगा. वो बहुत ही अच्छे बल्लेबाज हैं. यहां तक कि केएल राहुल ने भी कहा था कि मोहसिन के अंदर गेम की काफी अच्छी समझ है.

हालांकि, मोहसिन  ने अपने क्रिकेट करियर में बल्लेबाजी का ज्यादा मौका नहीं मिला है. आईपीएल (IPL) में वह आमतौर पर लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए नंबर 10 पर बल्लेबाजी करने आते थे. सिद्दीकी ने आगे कहा कि शमी हमेशा युवाओं की मदद के लिए तैयार रहते हैं. उन्होंने कहा, आपको यह जानना होगा कि किस बल्लेबाज के खिलाफ कौन सी गेंद का इस्तेमाल करना है. आज शमी (Mohammad shami) एक बड़े गेंदबाज हैं, लेकिन वह आने वाले युवाओं की मदद के लिए हमेशा तैयार रहते हैं.

Advertisement

Advertisement