Thu, 4 Aug 2022

भारत के कप्तान रोहित शर्मा के बाद ऋषभ पंत बन सकते हैं

भारत के कप्तान रोहित शर्मा  के बाद ऋषभ पंत बन सकते हैं 

टीम इंडिया समय वेस्टइंडीज के साथ T20 सीरीज खेल रही है. जिसमें शानदार प्रदर्शन जारी है. अभी तक हुए 3 मुकाबलों में भारतीय टीम ने 2 मुकाबले जीत कर 2-1 से आगे चल रही है.

वेस्टइंडीज के बाद टीम इंडिया का शेड्यूल जारी हो चुका है. जिसमें जिंबाब्वे का दौरा है, उसके बाद एशिया कप खेला जाएगा उसके बाद 50 ओवर्स का विश्व कप खेला जाएगा. आने वाले 50 ओवर के वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे. लेकिन इसके बाद हो सकता है रोहित शर्मा की जगह कोई नया कप्तान टीम इंडिया का बन जाए. आज हम आपको बताते हैं उस खिलाड़ी के बारे में जो रोहित शर्मा की जगह ले सकता है.

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं उसका नाम है ऋषभ पंत. ऋषभ पंत इस समय शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं. अगर हम टेस्ट मैचों की बात करें तो यह धाकड़ खिलाड़ी रन पर रन ही बनाए जा रहा है. वहीं शॉर्ट फॉर्मेट में भी ऋषभ पंत का बल्ला खूब चल रहा है. साथ में विकेटकीपिंग के तो हम सभी दीवाने हैं. ऋषभ पंत को कप्तानी का भी अनुभव है. आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान हैं उन्हें पता है कि किस तरीके से टीम को चलाया जाता है.

एक बात ऋषभ पंत के फेवर में जाती है वह है विकेटकीपिंग. अगर कोई विकेटकीपर बल्लेबाज कप्तान हो तो यह टीम के लिए अच्छी बात होती है. इतिहास उठाकर देख लीजिए जितने विकेटकीपर कप्तान बने हैं उन्होंने अपने समय में कुछ ना कुछ बड़ा कारनामा जरूर किया है. चाहे वो महेंद्र सिंह धोनी हो या फिर एडम गिलक्रिस्ट दोनों ही खिलाड़ी अपने समय के बड़े कप्तान रहे हैं. ये देखने वाली बात होती है कि आने वाले 50 ओवर के वर्ल्ड कप के बाद क्या ऋषभ को यह जिम्मेदारी दी जाती है या फिर हार्दिक  ईशान जैसे खिलाड़ियों पर भरोसा जताया जाता है.

Advertisement

Advertisement