Thu, 26 May 2022

नंबर-1ऑलराउंडर बने रवींद्र जडेजा, जानें विराट और रोहित की रैंकिंग

नंबर-1ऑलराउंडर बने रवींद्र जडेजा, जानें विराट और रोहित की रैंकिंग

ICC ने ताजा टेस्ट रैंकिग जारी कर दी है। रवींद्र जडेजा इसमें नंबर वन हैं। जबकि रविचंद्रन अश्विन नंबर-2 पर हैं। कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली भी बल्लेबाजों की रैंकिंग में टॉप-10 में बने हुए हैं।

बांग्लादेश के लिटन दास और श्रीलंका के अनुभवी एंजेलो मैथ्यूज को दोनों टीमों के बीच ड्रॉ हुए पहले टेस्ट में शानदार प्रदर्शन की बदौलत आईसीसी की लेटेस्ट मेंस टेस्ट रैंकिंग में फायदा हुआ है।

बल्लेबाजों की सूची में मार्नस लाबुशेन शीर्ष पर बरकरार हैं जबकि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली क्रमश: आठवें और 10वें स्थान पर बने हुए हैं। वहीं गेंदबाजी सूची में पैट कमिंस (901 अंक) ने दूसरे स्थान पर मौजूद रविचंद्रन अश्विन पर 51 अंक की बढ़त बना रखी है जबकि भारत के ही तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह तीसरे स्थान पर हैं।

रवींद्र जडेजा इस वक्त दुनिया के नंबर-1 टेस्ट ऑलराउंडर हैं, उनके 385 प्वाइंट हैं। उनके बाद रविचंद्रन अश्विन का नंबर है, जिनके 341 प्वाइंट हैं। पिछली और मौजूदा रैंकिंग के दौरान सिर्फ श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप श्रृंखला का मुकाबला हुआ इसलिए सिर्फ इन दो देशों के खिलाड़ियों ने अंक हासिल किए।

टेस्ट टीम की बात करे तो टीम इंडिया नंबर-2 की टीम बनी हुई है। ऑस्ट्रेलिया 128 प्वाइंट के साथ नंबर-1 पर है, जबकि टीम इंडिया के 119 प्वाइंट हैं। टीम इंडिया टी-20 रैंकिंग में नंबर-1 है, जबकि वनडे रैंकिंग में नंबर-4 पर है।

Advertisement

Advertisement