Thu, 29 Dec 2022

PAK vs NZ: लैथम-विलियम्सन के शतक ने पाक खिलाडिय़ों की निकाली हेकड़ी,न्यूजीलैंड को पहली पारी में बढ़त

PAK vs NZ: लैथम-विलियम्सन के शतक ने पाक खिलाडिय़ों की निकाली हेकड़ी,न्यूजीलैंड को पहली पारी में बढ़त

कराची: ओपनर बल्लेबाज टॉम लाथम और पूर्व कप्तान केन विलियमसन के बेहतरीन शतकों की मदद से न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच की पहली पारी में बढ़त हासिल कर ली है। विलियमसन ने अपनी टीम के लगभग 20 साल के बाद पाकिस्तान के पहले टेस्ट दौरे से पूर्व कप्तानी छोड़ दी थी।

उन्होंने कप्तानी के बोझ से मुक्त होने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लगभग दो साल में अपना पहला शतक भी लगाया। वह अभी 105 रन बनाकर खेल रहे हैं जिससे न्यूजीलैंड ने तीसरा दिन का खेल खत्म होने तक छह विकेट पर 440 रन बनाए हैं और उसने पाकिस्तान पर दो रन की बढ़त हासिल कर ली है।

टाम लैथम (113) और कप्तान केन विलियम्सन (105 नाबाद) की बेहतरीन शतकीय पारियों की मदद से न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान की पहली पारी के स्कोर 438 रन के जवाब में बुधवार को अपनी पहली पारी में छह विकेट पर 440 रन बनाकर स्थिति मजबूत कर ली थी। लैथम ने पहले विकेट के लिए डेवान कानवे (92) के साथ मिलकर 183 रन का मजबूत प्लेटफार्म तैयार किया जिस पर विलियम्सन ने डेरिल मिचेल (42),टाम ब्लंडेल (47) के साथ साझीदारी कर रनों की इमारत खड़ी कर दी।

दिन का खेल खत्म होने के समय विलियम्सन का साथ देने ईश सोढी एक रन बनाकर क्रीज पर डटे थे। न्यूजीलैंड को दो रन की बढ़त मिल चुकी है और आज बल्लेबाज लंच तक विकेट पर टिकने में सफल होते हैं तो मेहमान टीम को मिली लीड पाकिस्तान की मुश्किलों में इजाफा कर सकता है। पाकिस्तान के अबरार अहमद तीन विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज रहे वहीं नौमान अली ने दो और मोहम्मद वसीम ने एक विकेट चटकाया।

Advertisement

Advertisement

Advertisement