Fri, 22 Jul 2022

माइकल ब्रेसवेल ने T20 करियर का किया शानदार आगाज

माइकल ब्रेसवेल ने T20 करियर का किया शानदार आगाज

न्यूजीलैंड के 31 साल के ऑलराउंडर खिलाड़ी माइकल ब्रेसवेल  ने इसी साल इंटरनेशनल मैचों में अपना डेब्यू किया है. डेब्यू के बाद से वह धमाल मचा रहे हैं.

आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में उन्होंने बल्लेबाजी करते हुए 127 रनों की शानदार पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई थी. न्यूजीलैंड की टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 20 रन चाहिए थे ब्रेसवेल ने 5 गेंदों पर 24 रन ठोक कर टीम को जिताया था. लेकिन इस बार ब्रेसवेल आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में बल्लेबाजों पर कहर बरपा रहे हैं.

माइकल ब्रेसवेल ने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर के पहले ही ओवर में हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिए हैं. दूसरे टी20 मैच के 14वें ओवर तक आयरलैंड की टीम 7 विकेट गंवा चुकी थी. न्यूजीलैंड को जीत के लिए सिर्फ 3 विकेट की जरूरत थी. 14वें ओवर के पहली गेंद पर चौका दूसरे गेंद पर एक रन देने के बाद तीसरी गेंद पर ब्रेसवेल ने मार्क एडर को आउट किया. बाउंड्री पर ग्लेन फिलिप्स ने उनका कैच पकड़ा.

पहले ही ओवर में लिया हैट्रिक

ओवर की चौथी गेंद पर माइकल ब्रेसवेल ने बैरी मैकार्थी को पवेलियन का रास्ता दिखाया. उन्होंने भी बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की थी गेंद एक बार फिर फिलिप्स के हाथों में गई. इसके बाद नंबर-10 के बल्लेबाज क्रेग यंग भी ब्रेसवेल ने अपना शिकार बनाया. इस तरह ब्रेसवेल ने अपने पहले ही इंटरनेशनल टी20 ओवर में हैट्रिक विकेट लेकर इतिहास रच दिया. इस के पहले मैच में ब्रेसवेल ने न्यूजीलैंड के लिए टी20 डेब्यू किया था. उस मैच में उन्हें गेंदबाजी का मौका नहीं मिला लेकिन बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 13 गेंदों पर 21 रन बनाए.

न्यूजीलैंड के तीसरे गेंदबाज बने

माइकल ब्रेसवेल टी20 इंटरनेशनल मैचों में हैट्रिक विकेट लेने वाले न्यूजीलैंड के तीसरे गेंदबाज बन गए हैं. 12 साल बाद किसी कीवी गेंदबाज ने ऐसा कारनामा किया है. इससे पहले 2009 में जैकब ओरम 2010 में टिम साउदी टी20 में हैट्रिक ले चुके हैं. न्यूजीलैंड ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 179 रन बनाए. आयरलैंड की टीम 91 रनों पर ही सिमट गई. न्यूजीलैंड ने इस मैच को 88 रनों से जीत लिया तीन मैच की टी20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है.

Advertisement

Advertisement