Wed, 20 Jul 2022

तीसरा वनडे़ मैच ना खेलना Jasprit Bumrah को पड़ा भारी

तीसरा वनडे़ मैच ना खेलना Jasprit Bumrah को पड़ा भारी

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई वनडे सीरीज के बाद आईसीसी की ताजा रैंकिंग जारी  हो गई है। कुछ ही घंटे पहले तक जसप्रीत बुमराह  दुनिया के नंबर वन ODI गेंदबाज (ODI bowler) थे, लेकिन अब ट्रेंट बोल्ट फिर से नंबर एक पर पहुंच गए हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए आखिरी मुकाबले में तेज गेंदबाज  जसप्रीत बुमराह को चोट के कारण बाहर बैठना पड़ा था। इसी कारण से उन्हें वर्ल्ड रैंकिंग में अपना नंबर-1 का ताज गंवाना पड़ा।

पहले नंबर पर है ट्रेंट बोल्ट

बताते चले कि उनकी जगह न्यूजीलैंड के स्टार पेस बॉलर ट्रेंट बोल्ट ने यह जगह छीनी है। ट्रेंट बोल्ट 704 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ पहले नंबर पर हैं, जबकि बुमराह 703 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर हैं। तीसरे पायदान पर पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी हैं। बता दें कि वनडे गेंदबाजों की रैंकिंग में बुमराह अकेले भारतीय हैं, जो टॉप-10 में शामिल हैं। जबकि टॉप-20 में बुमराह के अलावा स्पिनर युजवेंद्र चहल शामिल हैं, जो अभी 16वें नंबर पर मौजूद हैं।

Virat और Rohit को भी हुआ नुकसान

इसके अलावा बल्लेबाजी में विराट कोहली और रोहित शर्मा  को नुकसान झेलना पड़ा है, क्योंकि इन दोनों बल्लेबाजों का बल्ला आखिरी 2 मैचों में इंग्लैंड के खिलाफ खामोश रहा था। जिस कारण विराट कोहली तीसरे से चौथे (slipped from third to fourth)और रोहित शर्मा चौथे से पांचवें पायदान पर खिसक गए हैं। बल्लेबाजी की बात करें तो बाबर आजम पहले, इमाम उल हक दूसरे और रासी वैन डर डुसेन तीसरे पायदान पर हैं। हालांकि, अच्छी बात ये है कि हार्दिक पांड्या ने ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है और टॉप 10 में जगह बना ली है। 13 पायदानों की छलांग के साथ हार्दिक पांड्या अब 242 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ 8वें पायदान पर पहुंच गए हैं।

Advertisement

Advertisement