Sat, 24 Sep 2022

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को सीरीज के दूसरे मुकाबले में 6 विकेट से हराया

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को सीरीज के दूसरे मुकाबले में 6 विकेट से हराया

नागपुर: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को तीन टी-20 मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में छह विकेट से हरा दिया। आस्ट्रेलिया ने आठ ओवर में 91 रन का लक्ष्य रखा, जिसे भारत ने 7.2 ओवर में पा लिया। भारत के लिए रोहित ने सर्वाधिक नाबाद 46 रन बनाए। इस तरह भारत ने सीरीज में 1-1 की बराबरी भी कर ली। इससे पहले नागपुर के विदर्भ क्रिकेट स्टेडियम में बारिश का खलल रहा। 6:30 बजे टॉस होना था, लेकिन गीली आउट-फील्ड के कारण कई घंटे इंतजार के बाद तक मैच शुरू नहीं हो पाया।

अंपायरों ने रात नौ बजे के बाद तीसरी बार मैदान का इंस्पेक्शन किया और बताया कि देर रात मैच शुरू होगा। यह मैच आठ-आठ ओवर का मैच खेला जाएगा और एक गेंदबाज दो ओवर डाल सकता है। साढ़े नौ बजे मैच आठ ओवर के लिए शुरू हुआ और आस्ट्रेलिया ने पांच विकेट खोकर 91 रन बनाए। आस्ट्रेलिया के लिए मैथ्यू वेड ने सर्वाधिक 43 रन बनाए। भारत के लिए अक्षर पटेल ने सर्वाधिक दो विकेट लिए, जबकि बुमराह को एक विकेट मिला।

मोहम्मद शमी फिट नहीं

ऑस्ट्रेलिया से मोहाली में टी-20 मैच गंवा चुकी टीम इंडिया की परेशानी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। कोरोना की वजह से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज से बाहर हुए मोहम्मद शमी अभी तक फिट नहीं हुए हैं। उनके शरीर में अभी तेज दर्द है। जिसकी वजह से कोरोना टेस्ट सोमवार तक के लिए टाल दिया गया है। अगर शमी फिट नहीं होते हैं, तो उनका अफ्रीका के खिलाफ खेलना भी मुश्किल होगा।

Advertisement

Advertisement