Tue, 10 Jan 2023

Ind vs Sri 1st ODI: भारत ने श्रीलंका को 67 रनो से हराया, काम नहीं आया शनाका का शतक

Ind vs Sri 1st ODI: भारत ने श्रीलंका को 67 रनो से हराया, काम नहीं आया शनाका का शतक

IND vs SRI: भारत और श्रीलंका के बीच पहला एकदिवसीय मैच आज गुवाहाटी के एसीए स्टेडियम में खेला जा रहा है. भारत ने श्रीलंका को 374 रन का लक्ष्य दिया है. इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा की टीम टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने के लिए मैदान में उतरी. श्रीलंका ने 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 306 रन बना हैं.

इंडिया बनाम श्रीलंका का आज इस सीरीज का पहला एकदिवसीय मैच आज गुवाहाटी के एसीए स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है.

भारत और श्रीलंका के बीच पहला एकदिवसीय मैच आज गुवाहाटी के एसीए स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा की टीम टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने के लिए मैदान में उतरी. भारत ने खबर लिखे जाने तक 34 ओवर में 3 विकेट खोकर 225 रन बना लिए हैं.

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा शानदार तरीके से बैटिंग कर रहे थे और ऐसा लग रहा था कि वह एक और शतक बना लेंगे, तभी पारी के 24वें ओवर की पहली गेंद पर मधुशंका की गेंद पर बोल्ड हो गए. गेंद बल्ले का किनारा लेकर विकेट से जा टकरायी. रोहित ने 67 गेंदों में 9 चौके व 3 छक्कों की मदद से 83 रन बनाकर पैवेलियन लौट गए.

भारत ने पहले 20 ओवरों में तेजी से बल्लेबाजी करते हुए 144 रन बना लिए है. जिसमें रोहित शर्मा ने 72 बनाए है. इसके पहले भारत के पचास रन 6.4 ओवरों में 40 गेंदों पर बने. जिसमें रोहित ने 29 तो गिल ने 24 रनों का योगदान दिया.

टीम इंडिया को पहला झटका 19वें ओवर की चौथी गेंद पर लगा. टीम के सलामी शुभमन गिल 60 गेंदों में 70 रन बनाकर आउट हो चुके है. उन्होंने इस दौरान 11 चौके लगाए. उन्हें  श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने एलबीडबल्यू आउट किया.

शुभमन गिल ने वनडे क्रिकेट में अपना पांचवां अर्धशतक पूरा कर लिया है. उन्होंने 51 गेंदों में अपने 50 रन पूरे किए. गिल इस पारी में अब तक सात चौके लगा चुके हैं. 18 ओवर के बाद भारत का स्कोर 118 रन है.

भारत का स्कोर बिना किसी नुकसान के 100 रन के पार जा चुका है. रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने टीम इंडिया को तेज शुरुआत दिलाई है. 15 ओवर के बाद भारत का स्कोर 102 है.

रोहित शर्मा ने 41 गेंदों पर अर्धशतक लगाकर चोट के बाद शानदार वापसी की है. रोहित शर्मा ने 13वें ओवर में अपना अर्धशतक पूरा किया. इस दौरान उनको जीवनदान भी मिला.

भारत ने पहले 10 ओवरों में तेजी से बल्लेबाजी करते हुए 75 रन बना लिए थे. जिसमें रोहित शर्मा ने 44 और शुभमन गिल ने 31 रन बनाए थे. इसके पहले भारत के पचास रन 6.4 ओवरों में 40 गेंदों पर बने. जिसमें रोहित ने 29 तो गिल ने 24 रनों का योगदान दिया.

आज भारत की पारी रोहित शर्मा व शुभमन गिल ने शुरू की. पहले ओवर में रोहित ने चौका लगाकर अपने इरादे जता दिए थे. रोहित शर्मा ने तीसरे ओवर में भी रजिता को दो लगातार चौके जड़कर स्कोर को तेजी से आगे बढ़ाने में मदद की. दोनों खिलाड़ी पावरप्ले का बखूबी इस्तेमाल कर रहे हैं और दोनों छोर से तेजी से रन बन रहे हैं.

इसके पहले आज के मैच में सूर्यकुमार यादव की जगह श्रेयस अय्यर के फॉर्म को देखते हुए वरीयता दी गयी है. वहीं अक्षर पटेल के साथ साथ यजुवेन्द्र चहल को टीम में शामिल किया गया है. श्रीलंका खिलाफ 2-1 से टी-20 सीरीज जीतने के बाद भारत अपना ध्यान दासुन शनाका की अगुवाई वाली टीम के खिलाफ वनडे मैचों की सीरीज जीतने की तैयारी पर है. टीम के दिग्गज खिलाड़ियों को शामिल करके अपनी विश्वकप की तैयारियों को परखने का सिलसिला शुरू कर दिया है. श्रीलंका ने आखिरी टी-20 मैच खेलने वाली टीम में एक बदलाव किया है और अपनी टीम में महेश तीक्षणा की डुनिथ वेलालेज को मौका दिया है, जबकि भारत मोहम्मद शमी और सिराज के साथ साथ उमरान मलिक को लेकर उतरा.

श्रीलंका के खिलाड़ी दिलशान मदुशंका आज एकदिवसीय मैचों में अपनी पारी शुरू करने जा रहे हैं. हसरंगा के हाथों उनको वनडे की कैप मिली.

भारत की टीम- रोहित शर्मा (कप्तान), 2 शुभमन गिल, 3 विराट कोहली, 4 केएल राहुल (विकेटकीपर) 5 श्रेयस अय्यर, 6 हार्दिक पांड्या, 7 अक्षर पटेल, 8 युजवेंद्र चहल, 9 मोहम्मद सिराज, 10 मोहम्मद शमी, 11 उमरान मलिक

श्रीलंका की टीम- 1 कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), 2 पाथुम निसानका, 3 अविष्का फर्नांडो, 4 धनंजया डी सिल्वा, 5 चरित असलंका, 6 दासुन शनाका (कप्तान), 7 वानिन्दु हसरंगा, 8 चमिका करुणारत्ने, 9 दुनिथ वेललाज, 10 कसुन राजिथा, 11 दिलशान मदुशंका

Advertisement

Advertisement

Advertisement