Tue, 7 Jun 2022

IPL के सितारे रणजी में फेल, गिल 9 रन पर सिमटे; पृथ्वी, मयंक-यशस्वी सस्ते में लौटे

IPL के सितारे रणजी में फेल, गिल 9 रन पर सिमटे; पृथ्वी, मयंक-यशस्वी सस्ते में लौटे

रणजी ट्रॉफी के नॉकआउट मुकाबलों की शुरुआत सोमवार से हो गई है। भारत के इस प्रमुख फस्र्ट क्लास क्रिकेट टूर्नामेंट के ग्रुप मुकाबले आईपीएल से पहले फरवरी-मार्च में खेले गए थे, जिसके बाद बंगाल, झारखंड, मुंबई, उत्तराखंड, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, पंजाब और मध्य प्रदेश ने नॉकआउट के लिए क्वालिफाई किया। हालांकि आईपीएल में अपने चौके-छक्कों से महफिल लूटने वाले सितारे रणजी फेज-2 के पहले दिन बेरंग रहे। सोमवार को ओपनर पृथ्वी शॉ, यशस्वी जायसवाल और मयंक अग्रवाल सस्ते में पैवेलियन लौट गए। आईपीएल की मौजूदा चैंपियन गुजरात टाइटंस की ओर से 483 रन बनाने वाले पंजाब के खिलाड़ी शुभमन गिल मध्य प्रदेश के खिलाफ पहली पारी में 9 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं, आईपीएल स्टार और मुंबई के कप्तान पृथ्वी शॉ रणजी फेज-2 के पहले दिन 21 रन पर आउट हो गए।

उन्हें उत्तराखंड के तेज गेंदबाज दीपक धापला ने बोल्ड कर दिया। 20 गेंदों की पारी में पृथ्वी ने चार चौके जमाए। इससे पहले पृथ्वी ने आईपीएल के 10 मुकाबलों में 152.97 के स्ट्राइक रेट से 283 रन बनाए थे। पृथ्वी के साथ मुंबई की ओर से ओपन करने आए यशस्वी जायसवाल भी बड़ी पारी नहीं खेल सके और 45 गेंदों में 35 रन बनाकर आउट हो गए। 21 साल के यशस्वी जायसवाल ने राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेले दस मैचों में 258 रन बनाए हैं। इनमें दो अद्र्धशतक शामिल हैं। वहीं कर्नाटक टीम के ओपनर मयंक अग्रवाल महज 10 रन पर आउट हो गए। पंजाब किंग्स के लिए मयंक अग्रवाल आईपीएल के मौजूदा सीजन में भी फीके रहे थे। वह पंजाब किंग्स की कप्तानी करते हुए 13 मैचों में 196 रन ही बना सके थे। इसमें एक फिफ्टी शामिल है।

मुंबई सुवेद परकर ने धोए उत्तराखंड के गेंदबाज

रणजी क्वार्टर फाइनल के पहले दिन उत्तराखंड के खिलाफ मुंबई ने तीन विकेट पर 304 रन बना लिए हैं। युवा बल्लेबाज सुवेद परकर 104 रन बनाकर खेल रहे हैं। यह सुवेद का मुंबई के लिए पहला ही मुकाबला है। वहीं, उत्तर प्रदेश और कर्नाटक के बीच मैच में बाएं हाथ के स्पिनर सौरभ कुमार और तेज गेंदबाज शिवम मावी ने मिलकर सात विकेट चटकाए, जिससे उत्तर प्रदेश ने कर्नाटक का स्कोर सात विकेट पर 213 रन कर दिया। सौरभ ने चार जबकि मावी ने तीन विकेट चटकाए। उधर, पंजाब और मध्य प्रदेश के बीच मुकाबले के पहले दिन मध्य प्रदेश के खिलाफ पंजाब की पहली पारी सिर्फ 219 रनों पर सिमट गई। अभिषेक शर्मा और अनमोलप्रीत सिंह ने 47-47 रनों की पारी खेली।

सुदीप का शतक, झारखंड के खिलाफ बंगाल मजबूत

सुदीप कुमार घारामी के नाबाद शतक से बंगाल ने झारखंड एक विकेट पर 310 रन बना लिए हैं। बंगाल के लिए घारामी और अनुभवी अनुस्तूप मजूमदार ने 178 रन की नाबाद साझेदारी कर ली है। घारामी ने 204 गेंदों में 13 चौकों और एक छक्के की मदद की 106 रन बना लिए हंै। मजूमदार ने 139 गेंद में 85 रन बनाए जिसमें 11 चौके शामिल है।

Advertisement

Advertisement