Thu, 28 Jul 2022

INDvsWI : कप्तान शिखर धवन ने तोड़ा धोनी का ये बड़ा रिकॉर्ड

INDvsWI : कप्तान शिखर धवन ने तोड़ा धोनी का ये बड़ा रिकॉर्ड

टीम इंडिया ने बीते मैच में वेस्टइंडीज की टीम को 119 रन से हराकर वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया है. भारतीय टीम ने इस पूरी सीरीज में शानदार प्रदर्शन दिखाया चाहे वह गेंदबाजी हो या बल्लेबाजी सभी डिपार्टमेंट में टीम इंडिया नंबर 1 नजर आई. कल के मैच की बात करें तो कल इंडिया की तरफ से 2 ऐसे शानदार खिलाड़ी सामने आए जिसमें एक ने बल्लेबाजी का मोर्चा संभाला दूसरे ने गेंदबाजी का.

इन दोनों के प्रदर्शन के चलते ही भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज की जमीन पर ही उसका सूपड़ा साफ कर दिया तीनों ही वनडे में शानदार तरीके से जीत दर्ज कर सीरीज अपने नाम कर ली. इस मैच में कप्तान शिखर धवन ने शानदार खेल दिखाते हुए पूर्व कप्तान धोनी के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. आज आपको उस रिकॉर्ड के बारे में बताते हैंं कि धोनी किस मामले में पीछे रह गए हैं.

दरअसल कप्तान शिखर धवन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 1000 रन पूरे कर लिए हैं. कप्तान शिखर धवन 1012 रन बना चुके हैं. इसके बाद धोनी हैं जिन्होंने 1006 रन बनाए थे. साथ में कप्तान शिखर धवन ने धोनी के साथ-साथ मोहम्मद अजहरुद्दीन  को भी पीछे छोड़ा है. मोहम्मद अजहरुद्दीन ने 998 रन बनाए थे वेस्टइंडीज के खिलाफ. अगर कप्तानी की बात करें तो शिखर धवन ने पहली बार अपनी ही कप्तानी में वेस्टइंडीज के खिलाफ क्लीन स्वीप किया है. अभी तक कोई भी कप्तान ऐसा नहीं कर पाया था.

अब वनडे के बाद T20 सीरीज की बारी है. हालांकि उसमें रोहित शर्मा वापसी करेंगे कप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे. देखने वाली बात होती है कि क्या वनडे की तरह भारत T20 सीरीज में भी वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ कर पाएगा या नहीं या फिर वेस्टइंडीज की टीम टक्कर देते हुए नजर आएगी.

Advertisement

Advertisement