Sat, 14 Jan 2023

IND vs NZ: न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम का किया ऐलान

IND vs NZ: न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम का किया ऐलान

New Delhi: भारत के खिलाफ तीन मैचों की T20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। कप्तान केन विलियमसन और अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। ऐसे में टीम की कमान मिचेल सैंटनर को सौंपी गई है।

27 साल के तेज गेंदबाज बेन लिस्टर को टीम में पहली बार शामिल किया गया है। लिस्टर ने पिछले साल भारत के खिलाफ 'न्यूजीलैंड ए' टीम में डेब्यू किया था। हालांकि, निमोनिया से पीड़ित होने के बाद उन्हें दौरा बीच में ही छोड़कर लौटना पड़ा था। सैंटनर की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड टीम में नए खिलाड़ियों के साथ कई अनुभवी खिलाड़ी भी शामिल हैं।

न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य चयनकर्ता गेविन लार्सन ने बेन लिस्टर के टीम में शामिल करने को लेकर कहा कि लिस्टर ने सभी प्रारूपों में अपने कौशल से प्रभावित किया है। बाएं हाथ के गेंदबाज के रूप में गेंद को काफी स्विंग कराने की उनकी क्षमता विशेष रूप से रोमांचक है।

लार्सन ने मिचेल सैंटनर को कप्तान बनाए जाने पर कहा कि मिचेल ने टी-20 टीम के कप्तान के रूप में अपने पिछले अवसरों में प्रभावित किया है। वह इससे पहले भी भारत में टी-20 टीम की कप्तानी कर चुके हैं। भारतीय परिस्थितियों में उनका अनुभव इस समूह का नेतृत्व करने के लिए अहम होगा।

उल्लेखनीय है कि तीन मैचों की टी-20 सीरीज 27 जनवरी से शुरू हो रही है। पहला मैच 27 जनवरी को रांची में, दूसरा 29 जनवरी को लखनऊ में और तीसरा एक फरवरी को अहमदाबाद में खेला जाएगा।

भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम

मिचेल सेंटनर (कप्तान), फिन एलेन, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेन क्लीवर, डेवोन कॉनवे, जैकब डफी, लॉकी फर्ग्यूसन, बेन लिस्टर, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, माइकल रिपन, हेनरी शिपले, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनर।

Advertisement

Advertisement

Advertisement