Wed, 23 Nov 2022

IND vs BAN: रवींद्र जडेजा अभी पूरी तरह फिट नहीं हुए

IND vs BAN: रवींद्र जडेजा अभी पूरी तरह फिट नहीं हुए 

भारत के अनुभवी ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा अगले महीने होने वाले बांग्लादेश दौरे से बाहर रह सकते हैं और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड बीसीसीआई इस दौरे के लिए उनका विकल्प तलाश रहा है। क्रिकबज़ ने मंगलवार को बीसीसीआई और जडेजा के शहर राजकोट के सूत्रों के हवाले से कहा कि जडेजा अभी पूरी तरह घुटने की चोट से नहीं उभरे हैं। जडेजा एशिया कप 2022 में हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ मैच के दौरान चोटग्रस्त हो गये थे, जिसके बाद उन्होंने घुटने की सर्जरी करवाई थी। वह इस चोट के कारण एशिया कप के बाकी मैचों और T20 विश्व कप 2022 में हिस्सा नहीं ले सके थे।

बीसीसीआई ने 31 अक्टूबर को बांग्लादेश दौरे के लिए टीम की घोषणा करते हुए कहा था कि जडेजा की टीम में उपस्थिति उनके स्वास्थ्य पर निर्भर करेगी। राष्ट्रीय चयन समिति की निकासी के बाद स्थिति गंभीर है लेकिन चेतन शर्मा की समिति फिलहाल काम कर रही है और वह अगले सप्ताह तक बंगलादेश दौरे के लिए जडेजा के विकल्प की घोषणा कर सकते हैं।

कि हाल ही में सामूहिक रूप से बर्खास्त किए गए चयन समिति के सदस्य विभिन्न केंद्रों पर विजय हजारे ट्रॉफी के मैच देख रहे हैं। उनमें से ज्यादातर के अहमदाबाद में होने की उम्मीद है, जहां 50 ओवर के टूर्नामेंट का नॉकआउट चरण 26 नवंबर से शुरू होगा। भारत को 3 एकदिवसीय और 2 टेस्ट मैचों के लिए दिसंबर में बांग्लादेश का दौरा करना है। इस दौरे की शुरुआत एकदिवसीय शृंखला से होगी जिसका पहला मैच 4 दिसंबर को खेला जाएगा।

Advertisement

Advertisement