Wed, 21 Sep 2022

IND Vs AUS : पहले T-20 मैच में 4 विकेट से हारा भारत

IND Vs AUS : पहले T-20 मैच में 4 विकेट से हारा भारत

मोहाली: मोहाली में खेले गए पहले टी-20 मैच में भारत बड़ा स्कोर करने के बावजूद चार विकेट से हार गया। धारहीन गेंदबाजी और लाचार फील्डिंग इस हार की वजह बनी। इससे पूर्व भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट खोकर 208 रन बनाए। केएल राहुल 55, हार्दिक पंड्या 71 और सूर्यकुमार यादव के 46 रन भी भारत को जीत दिलाने में नाकाम रहे। बेहतरीन बल्लेबाजी कर आक्रामक पारियां भी काम नहीं आ पाईं। आस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने बहादुरी से भारत के बड़े स्कोर का पीछा कर पहली जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। जवाब में आस्ट्रेलिया टीम ने 19.2 ओवर में छह विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया। अब दूसरा मुकाबला 23 सितंबर को खेला जाएगा। फैंस को इस मैच से भी इस बार निराशा ही हाथ लगी है। एशिया कप में भी टीम इंडिया का प्रदर्शन फ्लॉप ही रहा, साथ ही इस मैच के दौरान फैंस की विराट कोहली से उम्मीदें भी टूट गई।
हार्दिक पंड्या की कमाल की पारी
हार्दिक पंड्या ने मोहाली में कमाल की पारी खेली। उन्होंने सिर्फ 30 गेंद में 71 रन बना दिए। इस दौरान उनके बल्ले से सात चौके और पांच छक्के निकले। आखिरी ओवर में तो हार्दिक ने कैमरन ग्रीन की जमकर धुनाई कर दी। इस ओवर में हैट्रिक छक्के के साथ उन्होंने 21 रन बनाए।
फ्लॉप रहे रोहित-कोहली
टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। उन्होंने नौ गेंद का सामना किया और उनके बल्ले से सिर्फ 11 रन निकले। रोहित का विकेट जोश हेजलवुड ने लिया। अफगानिस्तान के खिलाफ एशिया कप में शतक लगाने के बाद फॉर्म में वापसी करने वाले विराट कोहली 7 गेंद में सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हो गए। उनका विकेट नाथन एलिस ने लिया।

Advertisement

Advertisement