Thu, 21 Jul 2022

ICC Rankings: बुमराह ने गंवाया आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर वन का ताज, अब न्यूजीलैंड के पेस बॉलर बोल्ट नंबर वन

ICC Rankings: बुमराह ने गंवाया आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर वन का ताज, अब न्यूजीलैंड के पेस बॉलर बोल्ट नंबर वन

दुबई : भारत के शीर्ष गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई एकदिवसीय शृंखला के तीसरे मैच से बाहर रहने के कारण आईसीसी रैंकिंग में नुकसान हुआ है। आईसीसी की ओर से बुधवार को जारी ताज रैंकिंग के अनुसार बुमराह की गैर-मौजूदगी में न्यूजलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट 704 रैंकिंग प्वाइंट के साथ पहले पायदान पर आ गए हैं, जबकि बुमराह 703 प्वाइंट के साथ दूसरे पायदान पर हैं। बुमराह एक तरफ़ जहां रैंकिंग में नीचे आए हैं, वहीं उनके साथी गेंदबाज ने एकदिवसीय रैंङ्क्षकग में ऊपर की ओर छलांग लगाई है। युजवेंद्र चहल गेंदबाज की फेहरिस्त में चार पायदान ऊपर चढक़र 16वीं रैंङ्क्षकग पर आ गए जबकि हार्दिक पांड्या ने ऑल-राउंडर रैंकिंग के शीर्ष 10 को भेदते हुए आठवां स्थान हासिल कर लिया।

चहल ने इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय शृंखला में सात विकेट लिए थे, जबकि पांड्या ने छह विकेट लेकर 100 रन बनाए थे। वहीं, दूसरी ओर युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत ने इंग्लैंड शृंखला के आखिरी मैच में 125 रन की नाबाद शतकीय पारी खेलकर 25 पायदान की विशाल छलांग लगाई और 52वें स्थान पर आ गए।

पांड्या बल्लेबाज की रैंङ्क्षकग में भी आठ पायदान चढक़र 42वें स्थान पर आ गए, जबकि दक्षिण अफ्रीका के रैसी वान डेर डुसेन की रैंङ्क्षकग में सुधार के कारण रोहित शर्मा और विराट कोहली एक-एक पायदान नीचे खिसके हैं। वान डेर डुसेन दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाफ मंगलवार को खेले गए पहले एकदिवसीय मैच में शतक लगाकर तीन पायदान की उन्नति के साथ तीसरे स्थान पर आ गए हैं।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम जहां एकदिवसीय रैंङ्क्षकग में अब भी शीर्ष पर बने हुए हैं, वहीं विराट कोहली चौथे और रोहित शर्मा पांचवें स्थान पर आ गए हैं। वान डेर डुसेन के हमवतन क्विंटन डिकॉक भी एक पायदान नीचे छठे स्थान पर आ गए हैं।

Advertisement

Advertisement