Wed, 20 Jul 2022

हार्दिक पांड्या ने दिखा दिया अपना जादू

हार्दिक पांड्या ने दिखा दिया अपना जादू

साल 2021 में जब हार्दिक पांड्या चोटिल थे तब किसी से नहीं सोचा होगा कि एक साल के बाद ये खिलाड़ी भारतीय क्रिकेट का अहम सदस्य होगा.

इसी बात को देखते हुए कॉमेंटेटर संजय मांजरेकर ने अपनी राय हार्दिक को लेकर रखी है. भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने कहा कि मैं ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के क्रिकेट के बदलाव से काफी हैरान हूं. पांड्या ने आईपीएल सीजन 2022 से पहले अपने में बदलाव किया एक सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर के रूप में उभरे.

पांड्या ने आईपीएल 2022 सीजन में नई टीम गुजरात टाइटंस का नेतृत्व किया, ये टीम सीजन का खिताब ले गई. वहीं, पांड्या ने आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम की तरफ से कप्तानी भी की थी. वहां भी उन्होंने टीम को सीरीज में सफलता दिलाई. इसके बाद उन्होंने भारत में जोस बटलर की टीम इंग्लैंड को हराकर टी20 एकदिवसीय सीरीज जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

 गुजरात टाइटंस ने नई आईपीएल फ्रेंचाइजी का पांड्या को कप्तान बनाकर एक बड़ा जोखिम उठाया, जिस पर आलोचकों ने कई सवाल उठाए. हालांकि, पांड्या ने वहां न सिर्फ खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया, बल्कि आलोचना करने वालों को मुंह तोड़ जवाब भी दिया.

मांजरेकर आगे कहते हैं कि पांड्या ने अपने क्रिकेट में पूरी तरह से बदलाव किया है, न सिर्फ बल्लेबाजी में बल्कि गेंदबाजी में भी उन्होंने जीतोड़ मेहनत की है, जिस वजह से उन्हें सफलता मिल रही है. यह एक वाइल्डकार्ड था जिसे फ्रेंचाइजी ने खेला था. सबसे पहले पांड्या को रिटेन करना इसके बाद उन्हें कप्तान बनाना. हालांकि, इससे पहले वे अपनी फिटनेस समस्या से जूझ रहे थे. उनकी बल्लेबाजी पहले की फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के लिए एक मुद्दा बनी हुई थी. मांजरेकर ने यह भी महसूस किया कि महत्वाकांक्षी व्यक्ति के पास हमेशा उत्कृष्ट प्रदर्शन करने का एक अच्छा मौका होता है 

Advertisement

Advertisement