Sat, 7 Jan 2023

BCCI: टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर फिर बने चेतन शर्मा, BCCI ने किया नई सेलेक्शन कमेटी का ऐलान

BCCI: टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर फिर बने चेतन शर्मा, BCCI ने किया नई सेलेक्शन कमेटी का ऐलान

आखिरकार भारतीय क्रिकेट टीम की नई सेलेक्शन कमेटी का ऐलान हो गया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने शनिवार 7 जनवरी को 5 सदस्यों वाली मेंस सीनियर सेलेक्शन कमेटी के नामों का ऐलान किया, जिसमें 4 सदस्य बिल्कुल नए हैं लेकिन सबसे खास नाम मुख्य चयनकर्ता का है, जिसमें एक बार फिर से चेतन शर्मा की वापसी हुई है.

चेतन शर्मा की अगुवाई वाली पिछली सेलेक्शन कमेटी के कार्यकाल में ही भारत को दो बार टी20 वर्ल्ड कप में हार का सामना करना पड़ा था, जिसके बाद BCCI ने नई सेलेक्शन कमेटी बनाने का ऐलान किया था. अब फिर से बोर्ड ने चेतन शर्मा को ही चीफ सेलेक्टर बना दिया है.

BCCI ने शनिवार को एक प्रेस रिलीज के जरिए नई सेलेक्शन कमेटी के ऐलान की जानकारी दी. नई सेलेक्शन कमेटी में सिर्फ चेतन शर्मा ही पुराने चेहरे हैं, जबकि बाकी चार नाम पहली बार सीनियर सेलेक्शन कमेटी का हिस्सा होंगे. इसमें पूर्व टेस्ट क्रिकेटर सलिल अंकोला, शिव सुंदर दास, सुब्रतो बनर्जी और श्रीधरन शरत को जगह मिली है.

ऑस्ट्रेलिया में हुए T20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में मिली हार के बाद BCCI ने पिछली सेलेक्शन कमेटी का कार्यकाल पूरा हुए बिना ही नई नियुक्तियों को ऐलान किया था. 18 नवंबर को हुए उस ऐलान के 50 दिन बाद आखिरकार BCCI ने नई कमेटी को नियुक्त किया. BCCI ने इस बारे में बताया कि अशोक मल्होत्रा, सुलक्षणा नाइक और जतिन परांजपे की क्रिकेट सलाहकार समिति ने 600 से ज्यादा आवेदनों में से 11 दावेदारों को शॉर्ट लिस्ट किया था, जिनके साथ इंटरव्यू किए गए और आखिरकार कमेटी ने इन 5 नामों की सिफारिश की.

Advertisement

Advertisement

Advertisement