Wed, 31 Aug 2022

Asia Cup 2022: हार्दिक पांड्या को हांगकांग के खिलाफ क्यों दिया गया आराम

Asia Cup 2022: हार्दिक पांड्या को हांगकांग के खिलाफ क्यों दिया गया आराम

एशिया कप में भारत का दूसरा मुकाबला आज हांगकांग के खिलाफ खेला जा रहा है.

टॉस के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने सबको चौंका दिया, जब उन्होंने हार्दिक पांड्या  को आराम दिये जाने की जानकारी दी. रोहित शर्मा ने घोषणा की कि हार्दिक पांड्या को इलेवन में शामिल नहीं किया गया है. हार्दिक पाकिस्तान के खिलाफ संघर्ष में 'प्लेयर ऑफ द मैच' थे क्योंकि उन्होंने अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए गेंद और बल्ले दोनों से योगदान दिया.

हांगकांग के खिलाफ पंत टीम में

हांगकांग के खिलाफ ऋषभ पंत ने टीम में वापसी की, जबकि हार्दिक को आराम दिया गया. हांगकांग के कप्तान निजाकत खान ने टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण करने का फैसला करने के बाद, रोहित ने प्लेइंग इलेवन और मैच के बारे में जानकारी दी. उन्होंने कहा कि हार्दिक पांड्या हमारे लिए कितना महत्वपूर्ण है यह हम जानते हैं, उन्हें आराम दिया गया है. रोहित ने कहा, 'हम भी पहले गेंदबाजी करते. मेरा मानना ​​है कि यह एक अच्छा ट्रैक होगा और हमें अच्छा स्कोर हासिल करने के लिए अच्छी बल्लेबाजी करने की जरूरत है.

पहले बल्लेबाजी भारत

भारत को पहले बल्लेबाजी का मौका मिला है तो टीम एक बड़ा स्कोर पोस्ट करना चाहेगी. विराट कोहली को भी एक अभ्यास मैच मिला है जहां वे अपनी लय हासिल कर सकते हैं. पाकिस्तान के खिलाफ डक पर आउट होने वाले केएल राहुल भी चोट के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक बड़ी पारी की तलाश में है. ऋषभ पाकिस्तान के खिलाफ प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे.

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), रवींद्र जडेजा, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह.

हांगकांग : निजाकत खान (कप्तान), यासिम मुर्तजा, बाबर हयात, किनचित शाह, एजाज खान, स्कॉट मैककेनी (विकेट कीपर), जीशान अली, हारून अरशद, एहसान खान, आयुष.

Advertisement

Advertisement