Fri, 28 Oct 2022

T20 वर्ल्ड कप 2022 का एक और मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया है।

T20 वर्ल्ड कप 2022 का एक और मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया है।

T20 वर्ल्ड कप 2022 का एक और मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया है। शुक्रवार को अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच सुपर-12 का मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंट पर खेला जाना था, मगर मूसलाधार बारिश के चलेत यह मैच बिना कोई गेंद डले रद्द कर दिया गया। अफगानिस्तान का यह लगातार दूसरा मैच बारिश की वजह से रद्द हुआ है जिससे उनके खिलाड़ी काफी निराश होंगे, वहीं दूसरी ओर 1 अंक बंटने से आयरलैंड के खिलाड़ियों में खुशी होगी। दरअसल, इस एक अंक के साथ आयरलैंड प्वाइंट्स टेबल में न्यूजीलैंड के बाद दूसरे पायदान पर पहुंच गई है। जी हां, आयरलैंड ने सुपर-12 में अभी तक एकमात्र मैच इंग्लैंड के खिलाफ जीता है। उनके अब टेबल में न्यूजीलैंड के बराबर 3 अंक हो गए हैं।

बेहतर रन रेट होने की वजह से केन विलियमसन की अगुवाईवाली न्यूजीलैंड की टीम इस समय प्वाइंट्स टेबल के टॉप पर है। कीवी टीम का नेट रन रेट +4.450 का है जबकि आयरलैंड -1.170    के नेट रन रेट के साथ दूसरे पायदान पर है। इस सूची में अब श्रीलंका तीसरे और इंग्लैंड चौथे पायदान पर खिसक गई है। अफगानिस्तान को एक अंक मिलने का कुछ तो फायदा हुआ है वह भी प्वाइंट्स टेबल में एक पायदान की छलांग लगाकर पांचवे स्थान पर पहुंच गई है। अब गत विजेता ऑस्ट्रेलिया ग्रुप-1 की प्वाइंट्स टेबल में सबसे नीचे 6ठें पायदान पर हैं।

अफगानिस्तान बनाम आयरलैंड मुकाबला बारिश की वजह से रद्द होने के बाद इसी मैदान पर दिन का दूसरा मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेला जाना है। भारतीय समयानुसार यह मैच 1 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा और उम्मीद है कि उस समय तक बारिश रुक जाए।

दोनों टीमों के लिए यह मैच बेहद अहम रहने वाला है। ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड मुकाबले में हारने वाली टीम T20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर होने के कगार पर पहुंच जाएगी। दोनों ही टीमें अभी तक एक-एक मुकाबला हार चुकी है ऐसे में दूसरी हार दोनों टीमों को टूर्नामेंट से बाहर कर सकती है। ऑस्ट्रेलिया को सुपर-12 के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड ने चित किया था, वहीं इंग्लैंड को आयरलैंड ने हराकर बड़ा उलटफेर किया था।

Advertisement

Advertisement