Jun 15, 2022, 08:14 IST

जीत के बाद ऋषभ पंत ने कह दी बड़ी बात, गेंदबाजों को बताया तीसरे T-20 मैच का हीरो

जीत के बाद ऋषभ पंत ने कह दी बड़ी बात, गेंदबाजों को बताया तीसरे T-20 मैच का हीरो

दक्षिण अफ्रीका को तीसरे टी-20 मैच में 48 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में वापसी करने वाले भारतीय कप्तान ऋषभ पंत ने कहा कि उन्हें लगा कि बल्लेबाजी में 15 रन पीछे रह गये लेकिन गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया.

भारत ने तीसरे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को हराकर सीरीज में वापसी कर ली है. पांच मैचों की सीरीज में जहां दक्षिण अफ्रीका ने 2 जीत दर्ज की है, वहीं भारत 1 मैच जीत चुका है.

पंत ने कही यह बात

कप्तान ऋषभ पंत ने कहा कि बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों ने अच्छा प्रदर्शन किया. हमें लगा कि 15 रन पीछे रह गये लेकिन उसके बारे में ज्यादा सोचा नहीं. गेंदबाजों ने अपने काम को बखूबी अंजाम दिया. भारत में बीच के ओवरों में स्पिनरों की भूमिका अहम होती है तो उन पर दबाव रहता है. इस तरह के मैचों में दबाव के बिना खेलने पर ऐसा नतीजा मिलता है.

हर्षल पटेल ने झटके 4 विकेट

भारत के लिए युजवेंद्र चहल ने तीन और हर्षल पटेल ने चार विकेट लिये. अच्छी शुरूआत के बाद मध्यक्रम के लड़खड़ाने के बारे में पंत ने कहा कि यह अच्छी बात नहीं है लेकिन अच्छी शुरूआत के बाद नये बल्लेबाज को आते ही तेज खेलने में मुश्किल आती है. हम अगले मैच में इसमें सुधार करने की कोशिश करेंगे. बता दें कि पिछले दो मैचों में भारत की हार का मुख्य कारण गेंदबाजों की कमी रही.

भारत के लिए अब भी मौका

पहले मुकाबले में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 212 रनों का विशाल लक्ष्य दिया था, लेकिन भारतीय गेंदबाज पूरी तरह विफल रहे और 20 ओवर से पहले ही दक्षिण अफ्रीका ने मुकाबला सात विकेट से जीत लिया. इस समय ऋषभ पंत के कंधों पर एक बड़ी जिम्मेदारी है, क्योंकि टीम इंडिया के अधिकतर सीनियर खिलाड़ी इस सीरीज का हिस्सा नहीं हैं.