Thu, 29 Dec 2022

AUS vs SA: ऑस्ट्रेलिया ने जीता बॉक्सिंग डे टेस्ट, अफ्रीका को पारी और 182 रन से हराया

AUS vs SA: ऑस्ट्रेलिया ने जीता बॉक्सिंग डे टेस्ट, अफ्रीका को पारी और 182 रन से हराया

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ मेलबर्न में खेलाज जा रहा बॉक्सिंग डे टेस्ट जीत लिया है। ऑस्ट्रेलिया ने मैच के चौथे दीन साउथ अफ्रीका को पारी और 182 रन से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रलिया ने 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। डेविड वॉर्नर ‘प्लेयर ऑफ दी मैच’ रहे। इससे पहले सीरीज के दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रलिया की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। कैमरून ग्रीन के 5 विकटों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया टीम ने प्रोटियाज की पहली पारी पहले ही दिन महज 189 रन पर समेट दी थी।

डेविड वॉर्नर (200) ने दोहरा शतक जड़ा। एलेक्स कैरी (111) ने भी शतक बनाया। इनके अलावा स्टीव स्मिथ (85), ट्रेविस हेड (51) और कैमरून ग्रीन (51) ने अर्धशतक जड़े। मैच के तीसरे दिन के आखिरी सत्र में कंगारू टीम ने अपनी पारी 8 विकेट खोकर 575 रन बनाकर घोषित की। दक्षिण अफ्रीका की ओर से एनरिक नॉर्खिया को 3, कगिसो रबाडा को 2 और लुंगी एनगिडी और मार्को यान्सिन को 1-1 विकेट मिले। इस तरह पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया को 386 रन की विशाल बढ़त मिली।

साउथ अफ्रीका टीम की दूसरी पारी में भी शुरुआत खराब रही। टीम ने शून्य के कुल योग पर ही अपने कप्तान डीन एल्गार का विकेट गंवा दिया। चौथे दिन दक्षिण अफ्रीकी टीम ने एक विकेट खोकर 15 रन के स्कोर से आगे अपनी पारी शुरू की। यहां टेम्बा बावुमा (65) के अलावा अन्य कोई प्रोटियाज बल्लेबाज पिच पर ज्यादा देर नहीं टिक सका। नतीजा यह हुआ कि पूरी टीम महज 204 रन पर ऑल आउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया के लिए नॉथल लियॉन ने तीन, स्कॉट बोलैंड ने दो विकेट चटकाए। स्टार्क, कमिंस और स्मिथ को एक-एक विकेट मिला।

Advertisement

Advertisement

Advertisement