Sat, 16 Jul 2022

गंगा के तेज बहाव में बह रहा था युवक पुलिस के जाबांज जवान ने बचाई जान

गंगा के तेज बहाव में बह रहा था युवक पुलिस के जाबांज जवान ने बचाई जान

सावन का महीना शुरू हो चुका है। धर्मनगरी हरिद्वार में भक्तों की चहलकदमी बढ़ चुकी है। ऐसे में गंगा में नहाने के दौरान एक छोटी सी लापरवाही जीवन पर भारी पड़ सकती है, जिसका उदाहरण हाल ही में कांगड़ा घाट पर देखने को मिला, जहां गंगा में डूब रहे युवक को उत्तराखंड पुलिस के जवान में जान पर खेलकर बचाया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसने भी इस वीडियो को देखा वो पुलिस जवान की तारीफ करते नहीं थक रहा।

 उत्तराखंड पुलिस ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें हरिद्वार के कांगड़ा घाट के पास गंगा जी के तेज बहाव से एक युवक डूबता नजर आ रहा है, जिसको देखकर बिना देर किए उत्तराखंड पुलिस का तैराक जवान फुर्ती से तैरकर युवक के पास जाता हैं और उसे पकड़कर सुरक्षित किनारे लेकर आ जाता है। वीडियो 48 हजार से ज्यादा बार देखा गया है। सोशल मीडिया पर यूजर्स ने जाबांज पुलिस जवान को सम्मानित करने की मांग की है।

नदी में डूब रहा था हरियाणा का युवक

वीडियो के साथ हादसे की जानकारी देते हुए उत्तराखंड पुलिस ने लिखा- "हरिद्वार - रावतपुर भवन, कांगड़ा घाट के पास डूब रहे युवक को देख उत्तराखंड पुलिस के तैराक हेड कांस्टेबल अतुल सिंह व सनी कुमार (जल पुलिस) ने नदी में छलांग लगा दी और युवक को सकुशल बाहर निकाला। जिससे उसकी जान बचाई जा सकी। युवक सोनीपत, हरियाणा निवासी है।"

वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक युवक नदी के बहाव में तेजी से बहते हुए डूबता नजर आ रहा है, जिसको बचाने के लिए एक पुलिस जवान फौरन छलांग लगा देता है। और तेजी से डूबते हुए युवक को बचाने के लिए उसके पास पहुंचता है। पुलिस जवान जब युवक को पकड़ लेता है तो फिर दो लोग और नदी में कूदकर युवक के पास जाते हैं और उसे सकुशल किनारे पर लेकर आते हैं।

 अतुल सिंह और सनी कुमार की तारीफ की है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा-"साहस का अद्भुत प्रदर्शन। इस बहादुरी के कार्य से किसी को दोबारा जिंदगी मिली। बहुत शाबाशी।" वहीं इस वीडियो पर यूजर भी जमकर अपना रिएक्शन दे रहे हैं। किसी ने जान बचाने के लिए पुलिस का धन्यवाद किया तो किसी ने मांग की कि इन पुलिस कर्मियों को पुरस्कार से सम्मानित किया जाना चाहिए।

Advertisement

Advertisement