Updated: Apr 2, 2022, 19:05 IST

शनि गोचर से होगा इन चार राशि के जातकों को विशेष लाभ, दूर हो जाएंगे सारे दुख-दर्द

शनि गोचर से होगा इन चार राशि के जातकों को विशेष लाभ, दूर हो जाएंगे सारे दुख-दर्द

ज्योतिष शास्त्र में किसी भी ग्रह का गोचर व्यक्ति के जीवन को प्रभावित करता है. किसी भी ग्रह के गोचर को ज्योतिष में विशेष महत्व दिया गया है. क्योंकि ये बहुत ही धीमी चाल से चलता है. इतना ही नहीं, कहते हैं कि गोचर के दौरान होने वाले परिवर्तनों का असर भी लंबे समय तक रहता है. इसी प्रकार इस बार ढाई साल के बाद शनि का गोचर होने जा रहा है. ये गोचर कुछ राशियों के लिए लाभदायक रहेगा, तो कुछ के लिए परेशानियां खड़ी कर सकता है. आइए जानते हैं किन 4 राशियों के जातकों के लिए ये शनि गोचर शुभ रहने वाला है. 

बता दें कि ये गोचर 29 अप्रैल को होने जा रहा है. इससे धनु राशि के जातकों को साढ़े साती से मुक्ति मिल जाएगी. वहीं, मीन राशि के जातकों पर इसका पहला चरण शुरू हो जाएगा. मिथुन और तुला राशि कोढैय्या से मुक्ति मिलेगी. वहीं, कर्क और वृश्चिक वालों पर ढैय्या शुरू हो जाएगी. 

मेष राशि- इस राशि के जातकों के लिए शनि गोचर का फायदेमंद रहने वाला है. इस दौरान उन्हें धन लाभ हो सकता है. नई नौकरी मिलने की संभावना है. बेजरगार लोगों को रोजगार मिल सकता है. साथ ही, वर्क प्लेस पर प्रमोशन और सम्मान मिल सकता है.

वृषभ राशि- ज्योतिष अनुसार वृषभ राशि के लोगों को मनटाही नौकरी मिल सकती है. करियर में तरक्‍की और आय में बढ़ोतरी होगी. देखा जाए तो ये समय कुल मिलाकर लाभदायक होगा. वहीं, कार्यों में आ रही बाधाएं भी दूर होंगी. 

मिथुन राशि- शनि गोटर मिथुन राशि के जातकों के लिए भी शुभ रहने वाला है. आय में बढ़ोतरी की संभावना है. रुके हुए काम बनेंगे. किसी लंबी यात्रा पर जाने का अवसर मिलेगा. लंबे समय से बीमारी झेल रहे लोगों को राहत मिलेगी. 

कन्या राशि- शनि गोचर इनके लिए कई तरह से लाभदायक रहने वाला है. किसी भी इंटरव्‍यू या परीक्षा में सफलता मिल सकती है. आय के नए रास्ते खुलेंगे. सैलरी में इजाफा हो सकता है. रुका हुआ पैसा मिल सकता है. 

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि globalnews10.in किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.