Updated: Jan 15, 2022, 18:31 IST

Weather Update: उत्तर भारत में सर्दी का सितम जारी, आईएमडी ने इन इलाकों में बारिश की दी चेतावनी

Weather Update: उत्तर भारत में सर्दी का सितम जारी, आईएमडी ने इन इलाकों में बारिश की दी चेतावनी

नई दिल्लीः राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी का कहर देखने को मिल रहा है। बीते दिनों बारिश होने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई, जिसे शीतलहर का प्रकोप जारी है। दक्षिणी भारत में बारिश भी देखने को मिल रही है। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने कुछ इलाकों में बारिश की चेतावनी जारी कर दी है। 

आईएमडी ने शनिवार को अगले 3-4 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत के कुछ इलाकों में घने से बहुत घने कोहरे की चेतावनी दी। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी ऐसे ही हालात रहने की संभावना है। एक विस्तृत बुलेटिन में, मौसम पूर्वानुमान एजेंसी ने कई राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की, जबकि राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और झारखंड राज्यों में घना कोहरा छाया रहा।

इसने कहा कि 16 से 17 जनवरी के दौरान तटीय आंध्र प्रदेश में बारिश की संभावना है। पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में  अगले 4-5 दिनों के दौरान रायलसीमा, तमिलनाडु और केरल में।

शनिवार को ओडिशा, झारखंड और गंगीय पश्चिम बंगाल में भी बारिश की संभावना है। इनके अलावा, विभाग ने शनिवार को विदर्भ, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और 16 जनवरी को तटीय आंध्र प्रदेश में गरज के साथ बौछारें पड़ने की भविष्यवाणी की है।

पूर्वोत्तर में, 15 तारीख को अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में और अगले दो दिनों के दौरान नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा, 16-19 जनवरी के दौरान पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में बौछार की भविष्यवाणी की गई है।

पूर्वानुमान के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर घना कोहरा और बाद के 3 दिनों के दौरान अलग-अलग स्थानों पर घना कोहरा छाने की संभावना है।

इसके अलावा, अगले 2 दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, मध्य प्रदेश और राजस्थान में घना से बहुत घना कोहरा रहने की संभावना है। 

अगले 4 दिनों के दौरान पूर्वी उत्तर प्रदेश में और 18-20 जनवरी के दौरान ओडिशा और झारखंड में। अगले 2 दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान में अलग-अलग इलाकों में कड़ाके की ठंड की संभावना है।