Jul 2, 2023, 09:28 IST

Weather Update : दिल्ली समेत 25 राज्यों में आज होगी बारिश, आईएमडी ने जारी किया अलर्ट

Weather Update : दिल्ली समेत 25 राज्यों में आज होगी बारिश, आईएमडी ने जारी किया अलर्ट
Weather Update : राजधानी दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में मानसून  से आज तेज बारिश होने की संभावना है, के अनुसार आज दिल्ली में आमतौर पर आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश हो सकती है।

वहीं दिल्ली का अधिकतम तापमान 36 डिग्री रहने की संभावना है। बता दें कि 1 जुलाई को दिल्ली का अधिकतम तापमान 35.4 डिग्री दर्ज किया गया था । जो सामान्य तापमान से 2 डिग्री सेल्सियस कम रहा। वहीं पिछले 24 घंटो में दिल्ली में 27 मिमी की वर्षा हुई है। आईएमडी के मुताबिक, अगले 2 दिनों में देश के अन्य हिस्सों में भी मानसून के दस्तक देने की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक, आज उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, उत्तराखंड, कोंकण, गोवा और मध्य महाराष्ट्र में अलग-अलग हिस्सों भारी बारिश होने की संभावना है। जबकि गंगीय पश्चिम बंगाल, गुजरात, बिहार, पुडुचेरी, तमिलनाडु और कराईकल, के तटीय कर्नाटक, केरल और माहे के अलग-अलग स्थानों पर भी भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने आज भारी बारिश की सम्भावनाओ को देखते हुए गुजरात में रेड अलर्ट जारी किया है। साथ ही उत्तराखंड, असम, मेघालय, कोंकण, मध्य महाराष्ट्र और गोवा में भारी बारिश की संभावना जताते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी कर कर बारिश की संभावना व्यक्त की है ।

मौसम विभाग ने आज देश के कई हिस्सों में बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। जानकारी के मुताबिक अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, मणिपुर, नागालैंड, मिजोरम, झारखंड, त्रिपुरा, ओडिशा, पूर्वी राजस्थान,यनम,तटीय आंध्र प्रदेश, सहित रायलसीमा के अलग-अलग हिस्सों में बिजली गिरने और गरज के साथ बारिश होने की संभावना भी व्यक्त की गयी है। आईएमडी के ताजा रिपोर्ट की माने तो एक चक्रवाती परिसंचरण उत्तर-पश्चिम उत्तर प्रदेश और उसके आसपास के निचले और मध्य स्तरों पर स्थित है। इसी वजह से 4 और 5 जुलाई को पूर्वी उत्तर प्रदेश और 5 जुलाई को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश होने की संभावन जताई जा रही है।