Mar 2, 2024, 18:56 IST

राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' पहुंची मध्य प्रदेश, BJP पर साधा निशाना

राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' पहुंची मध्य प्रदेश, BJP पर साधा निशाना

संवाददाता सुमित कुमार 

Bharat Jodo Nyay Yatra: राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' राजस्थान के धौलपुर जिले से मध्य प्रदेश में पहुंच गई है. कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने मुरैना जिले की सीमा पर राहुल गांधी और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का स्वागत किया.

यहां रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए यात्रा को लेकर बात की. राहुल ने कहा कि आज़ादी के बाद शायद किसी राजनीतिक दल ने पहली बार चार हज़ार किलोमीटर की यात्रा की हो. ये यात्रा बहुत फायदेमंद रही क्योंकि देश में 2 विचारधाराओं की स्पष्ट लड़ाई दिखी.

राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी एक तरफ धर्म के नाम पर लोगों को बाँट रही है. जातियों के नाम पर लोगों को लड़ा रही है. ऐसे में कांग्रेस की पूरी विचारधारा एक साथ आ गई है. कमलनाथ ने राहुल गांधी की मौजूदगी में कहा कि राहुल जी की ये यात्रा किसी तरह का प्रलोभन और आश्वासन नहीं है बल्कि वह मोहब्बत और शांति की बात करने निकले हैं. यही हमारे देश की नींव है, जिसे बिगाड़ने की कोशिश हो रही है.

कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के नेता के.के. मिश्रा ने कहा कि राहुल शनिवार शाम को ग्वालियर में एक रोडशो और हजीरा में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. इससे पहले यात्रा 5 दिनों के अवकाश के बाद राजस्थान के धौलपुर से फिर से शुरू हुई. यात्रा छह मार्च तक मुरैना, ग्वालियर, गुना, राजगढ़, शाजापुर, उज्जैन, धार और रतलाम जिलों से होकर गुजरेगी और फिर से राजस्थान में प्रवेश करेगी. मणिपुर से शुरू हुई यह यात्रा 15 राज्यों से होकर 6,700 किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद मुंबई में समाप्त होगी.