Nov 5, 2023, 18:24 IST

मेरी आवाज आपको चैन से सोने नहीं देगी: CM केजरीवाल

मेरी आवाज आपको चैन से सोने नहीं देगी: CM केजरीवाल

चंडीगढ़। आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार की भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई को ‘नौटंकी’ करार दिया। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जिन पर गलत कार्य करने का आरोप लगाती है, उन्हें पार्टी में शामिल होने पर मंत्री पद से सम्मानित करती है।

हरियाणा के रोहतक में पार्टी के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि अगर किसी ने ‘बड़ा पाप या अपराध’ किया है और भाजपा में शामिल हो जाता है तो केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई), प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) या आयकर विभाग के अधिकारी कभी उस व्यक्ति को छूने तक की हिम्मत नहीं करते हैं। ‘आप’ नेता ने कहा, ‘‘कौन भ्रष्ट है? भ्रष्ट वे नहीं हैं, जिन्हें ईडी पकड़ती है और सलाखों के पीछे भेज देती है।

भ्रष्ट वे हैं जो ईडी के डर से भाजपा में शामिल हो जाते हैं। जिन्हें ईडी पकड़ती है लेकिन वे भाजपा में शामिल नहीं होते वे कट्टर ईमानदार हैं, क्योंकि वे जानते हैं कि आज नहीं तो कल वे बाहर आ जाएंगे।’’ केजरीवाल ने कहा, ‘‘लेकिन जो बेइमानी में संलिप्त हैं वे जानते हैं कि अगर उन्हें गिरफ्तार किया गया तो पूरी जिंदगी कारागार में बितानी होगी, इसलिए तुरंत भाजपा में शामिल हो जाते हैं।

इसलिए समझिए कि कौन भ्रष्ट है और कौन ईमानदार है।’’ ईडी ने हाल में केजरीवाल को कथित दिल्ली आबकारी नीति घोटाले में पूछताछ के लिए बुलाया था और धनशोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत उनका बयान दर्ज किया था।