Apr 10, 2023, 09:36 IST

Maharashtra : मंदिर में टीन शेड पर पुराना पेड़ गिरने से 7 लोगों की मौत, 30 से ज्यादा लोग घायल

Maharashtra : मंदिर में टीन शेड पर पुराना पेड़ गिरने से 7 लोगों की मौत, 30 से ज्यादा लोग घायल

मुंबई। महाराष्ट्र के अकोला जिले के पारस गांव में टीन शेड पर एक पुराना पेड़ गिरने से 30-40 लोग घायल हुए जिसमें से 7 लोगों की मृत्यु हो गई है। एक व्यक्ति की स्थिति गंभीर है। सभी घायलों का इलाज कराया जा रहा है। ये जानकारी नीमा अरोड़ा (कलेक्टर, अकोला, महाराष्ट्र) ने दी।  महाराष्ट्र के अकोला जिले में देर रात तेज हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश हुई, जिससे भारी नुकसान हुआ। बालापुर पुलिस थाने के अंतर्गत आने वाले पारस गांव में बाबूजी महाराज मंदिर में एक टिन शेड पर पेड़ गिर गया। इससे शेड धराशायी हो गया। इस दौरान बारिश से बचने के लिए टिन शेड के नीचे रुके कई यात्री दब गए।

इस दुर्घटना में 7 लोगों की मौत हो गई और 29 लोग गंभीर घायल हुए हैं। घटना की जानकारी मिलते ही बालापुर पुलिस थाना निरीक्षक अनिल जुमले अपने सहयोगियों के साथ मौका-ए-वारदात पर पहुंचे और स्थानीय नागरिकों की सहायता से दबे हुए लोगों को बाहर निकाला। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, अब तक 20 लोगों को बाहर निकाल लिया गया है। घटनास्थल पर भारी तादाद में लोगों की भीड़ जुटी है। अपनों की तलाश में लोग बिलखते नजर आ रहे हैं। 

वहीं, महाराष्ट्र के पालघर जिले के वसई में रविवार तड़के दो गोदामों में आग लग गई। वसई विरार अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि सतीवली के मौर्या नाका में तड़के 1:30 बजे लगी आग में कोई हताहत नहीं हुआ और सुबह 5:30 बजे आग पर काबू पा लिया गया। उन्होंने बताया कि आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।