Apr 15, 2023, 08:32 IST

Jammu Kashmir : उधमपुर में फुटब्रिज टूटा, 1 बच्ची की मौत, 61 लोग घायल

Jammu Kashmir : उधमपुर में फुटब्रिज टूटा, 1 बच्ची की मौत, 61 घायल 

जम्मू-कश्मीर। जम्मू- कश्मीर के उधमपुर जिले में बैसाखी समारोह में बड़ी संख्या में लोगों के जाने के दौरान शुक्रवार को एक ‘फुटब्रिज’ (पुल) के टूट जाने से नौ वर्षीय बच्ची की मौत हो गई जबकि कई बच्चों सहित 61 अन्य लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि चेनानी प्रखंड में बैन गांव के बेनी संगम में बैसाखी समारोह के दौरान यह हादसा हुआ।

सरकार ने उधमपुर उपायुक्त के नेतृत्व में इस हादसे की जांच के आदेश दिए हैं। घायलों से मिलने अस्पताल पहुंची उधमपुर की उपायुक्त कृतिका ज्योत्सना ने संवाददाताओं को बताया कि यह दुर्घटना अपराह्न उस समय हुई जब लोग बैसाखी का पर्व मना रहे थे। उपायुक्त ने कहा, ‘‘इस हादसे में 62 लोग घायल हो गए।

इनमें से 35 लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गंभीर रूप से घायलों को जम्मू के जीएमसी अस्पताल ले जाया गया। ’’ अधिकारियों ने कहा कि अन्य घायलों को चेनानी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। संभागीय आयुक्त (जम्मू) रमेश कुमार ने  कहा,‘‘ अस्पताल में एक लड़की की मौत हो गयी है।’’ सूत्रों के अनुसार मृतका की पहचान अनु कुमारी के रूप में हुई है। अधिकारियों ने कहा कि जब पुल गिरा तो बड़ी संख्या में लोग उस पर मौजूद थे।

रमेश कुमार ने बताया कि बड़ी संख्या में लोगों के इस पुल पर जमा हो जाने पर भार बहुत बढ़ जाने के कारण यह टूट गया। अधिकारियों ने बताया कि पुलिस एवं राहत टीम मौके पर पहुंच गयीं एवं बचाव अभियान में जुट गयीं। सोशल मीडिया पर कई वीडियो एवं तस्वीरें साझा की जा रही हैं और उन्हें देखकर सुदूर चेनानी प्रखंड के इस पुल को हुए नुकसान का अंदाज लगाया जा सकता है।