Aug 14, 2023, 20:15 IST

भारतीय राजदूत आदर्श स्वाइका ने कुवैत के सूचना मंत्री व नौसेना प्रमुख से की मुलाकात

भारतीय राजदूत आदर्श स्वाइका ने कुवैत के सूचना मंत्री व नौसेना प्रमुख से की मुलाकात

कुवैत में भारतीय राजदूत आदर्श स्वाइका ने क्षेत्र में कुवैत के तटस्थ रुख की प्रशंसा की और दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सहयोग की गहराई की भी पुष्टि की है, रिपोर्ट के अनुसार भारतीय राजदूत आदर्श स्वाइका ने बताया कि कुवैत ने क्षेत्र में तटस्थता की नीति अपनाई है और खाड़ी सहयोग परिषद के देशों से संबंधित मुद्दों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

उन्होंने आगे कहा कि कुवैत कई विकासशील देशों में कई सामाजिक और आर्थिक विकास परियोजनाओं को लागू कर रहा है, विशेष रूप से अरब आर्थिक विकास के लिए कुवैत फंड के माध्यम से, और दुनिया भर में मानवीय सहायता प्रदान करने में देशों में सबसे आगे है, जो काफी सराहनीय है। अल कबास अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, राजदूत ने कहा कि नई दिल्ली दोनों देशों के बीच इन ऐतिहासिक संबंधों को मजबूत करने के लिए दोनों पक्षों की ओर से उच्च स्तरीय यात्राओं की प्रतीक्षा कर रही है, क्योंकि यह महत्वपूर्ण मुद्दों पर समझौते तक पहुंचने का अवसर प्रदान करने में महत्वपूर्ण है।

भारतीय राजदूत आदर्श स्वाइका ने कुवैत राज्य के सूचना मंत्री अब्दुलरहमान बी अलमुतारी से भी मुलाकात की और सांस्कृतिक और मीडिया सहयोग को गहरा करने पर चर्चा की। आदर्श स्वाइका ने कुवैत के नौसेना प्रमुख ब्रिगेडियर जनरल हज्जा अल-अलाती से भी मुलाकात की और भारत और कुवैत के बीच नौसेना-से-नौसेना सहयोग को मजबूत करने पर चर्चा की। बता दें कि विदेश मंत्रालय में संयुक्त सचिव आदर्श स्वाइका को अक्टूबर 2022 में कुवैत में भारत का अगला राजदूत नियुक्त किया गया था।