Mar 6, 2024, 19:47 IST

इंग्लैंड टीम के खिलाड़ियों ने तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा से लिया आशीर्वाद

इंग्लैंड टीम के खिलाड़ियों ने तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा से लिया आशीर्वाद

Dharmshala: धर्मशाला टेस्ट मैच से पूर्व बुधवार को इंग्लैंड टीम के खिलाड़ियों और स्टाफ सदस्यों ने तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा से मुलाकात कर उनका आशीर्वाद लिया। इंग्लैंड टीम के खिलाड़ी बुधवार सुबह मैक्लोडगंज स्थित तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा के निवास पर पंहुचे थे।

दलाई लामा से मुलाकात से पूर्व इन खिलाड़ियों ने यहां स्थापित चुगलाखांग मॉनेस्ट्री के दीदार किए। उसके बाद तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा के साथ इनकी मुलाकात हुई।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में 7 मार्च को होने वाले टेस्ट मैच के लिए आई इंग्लैंड टीम के खिलाड़ियों ने धर्मगुरु से मिलने के बाद इस मुलाकात को कभी नही भूलने वाली बताया। धर्मगुरू दलाई लामा के निजी सचिव तेंजिन टाकला ने बताया कि पिछले कल इंग्लैंड टीम की ओर से धर्मगुरू दलाईलामा से मिलने का निवेदन आया था।

उन्होंने बताया कि इंग्लैंड टीम के कप्तान बेन स्टोक्स के नेतृत्व में जैक क्राउली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन फोक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टले, शोएब बशीर, जेम्स एंडरसन, मार्क वुड, ओली रॉबिन्सन, डैन लॉरेंस और गस एटकिंसन सहित इंग्लैंड स्टाफ टीम के सदस्य तिब्बती धर्मगुरु दलाईलामा से मिले हैं।

मैच से पर्यटन कारोबार को रफ्तार की आस पर्यटन नगरी मैकलोडगंज-धर्मशाला में लंबे समय से मंदी की मार झेल रहे पर्यटन कारोबार को अब एक बार फिर एचपीसीए स्टेडियम धर्मशाला में होने वाले मैच से पटरी पर लौटने की आस बंधी है। धर्मशाला में मैच को लेकर होटलों में एडवांस बुकिंग का दौर जारी है, हालांकि अभी मकलोडगंज में होटल बुकिंग की जानकारी ली जा रही है।

उम्मीद है कि मैच के दौरान यहां के सारे होटल बुक हो जाएंगे। बीते साल आपदा के जख्म झेलने वाले पर्यटन कारोबार के लिए एचपीसीए स्टेडियम में खेले गए आईसीसी वनडे क्रिकेट विश्व कप के मैचों ने मरहम का काम तो किया था, लेकिन इसके बाद क्रिसमस और नववर्ष के अलावा पर्यटन कारोबार को रफ्तार नहीं मिल पाई है। ऐसे में अब सात मार्च को एचपीसीए स्टेडियम में होने वाले भारत-इंग्लैंड टेस्ट मैच को लेकर पर्यटन कारोबार को रफ्तार मिलने की आस है। धर्मशाला के होटलों में ऑनलाइन बुकिंग का दौर जारी है।