Apr 4, 2023, 09:29 IST

दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, मेक्सिको में दबोचा गया ईनामी गैंगस्टर Deepak Boxer- सूत्र

दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, मेक्सिको में दबोचा गया ईनामी गैंगस्टर Deepak Boxer- सूत्र

Deepak Boxer Arrest: दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. मोस्ट वांटेड गैंगस्टर दीपक बॉक्सर को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने मेक्सिको के पास से हिरासत में ले लिया है.

सू्त्रों के मुताबिक दीपक बॉक्सर एफबीआई की मदद से पकड़ा गया है. गैंगस्टर दीपक के सिप पर दिल्ली पुलिस ने 3 लाख का ईनाम घोषित कर रखा था. पिछले कई दिनों से दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम मेक्सिको में उसकी तलाश कर रही थी. सूत्रों ने जानकारी दी है कि दीपक बॉक्सर को एक दो दिन में भारत लाया जा सकता है.

देश से बाहर जाकर दिल्ली पुलिस ने पहली बार किसी गैंगस्टर को हिरासत में लिया है. दिल्ली पुलिस को सिविल लाईंस में बिल्डर और होटल मालिक अमित गुप्ता की हत्या मामले में इसकी तलाश थी. दीपक पर इसके अलावा भी कई मामले दर्ज हैं. जयपुर पुलिस की गिरफ्त में गैंगस्टर रितिक बॉक्सर, G-क्लब फायरिंग केस में नेपाल बॉर्डर से अरेस्ट दिल्ली-एनसीआर के टॉप गैंगस्टर्स में से एक है दीपक दीपक बॉक्सर को दिल्ली-एनसीआर के टॉप गैंगस्टर्स में गिना जाता है.

रोहिणी कोर्ट में जितेंद्र गोगी की हत्या के बाद वह गोगी गैंग का सरदार बन गया. गोगी की कोर्ट परिसर में हत्या कर दी गई थी. बताया जा रहा है कि दीपक ने उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में रवि अंटिल के नाम से फर्जी पासपोर्ट बनवाया था. इसके बाद यह 29 जनवरी को पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता से फ्लाइट पकड़कर मोक्सिको भाग गया.

हरियाणा के गन्नौर कस्बे का रहने वाला है दीपक साल 2016 में दीपक ने बहादुरगढ़ में दिल्ली पुलिस कस्टडी से गोगी को छुड़वाया था, इसी के बाद से यह चर्चा में आ गया.साल 2018 में दीपर के गैंग पर मकोका के तहत कार्रवाई भी की गई. इस दौरान पर लगातार कई अपराधों में शामिल रहा. दो हत्याओं, पुलिसकर्मियों पर जानलेवा हमला और मार्च 2021 में कुलदीप उर्फ फज्जा को जीटीबी अस्पताल से पुलिस कस्टडी से भगाकर ले जाने में भी दीपक की तलाश थी. दीपक हरियाणा के गन्नौर कस्बे का रहने वाला है.