Jan 27, 2024, 20:32 IST

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने सीएम ममता को लिखा पत्र, बंगाल में न्याय यात्रा के लिए सुरक्षा मांगी

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने सीएम ममता को लिखा पत्र, बंगाल में न्याय यात्रा के लिए सुरक्षा मांगी

Kolkata: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखकर राज्य में न्याय यात्रा के दौरान राहुल गांधी के लिए सुरक्षा की मांग की है।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का पत्र 25 जनवरी का है, खड़गे ने पत्र में आशंका जताई है कि शरारती तत्व राज्य में रैली को बाधित करने की कोशिश कर सकते हैं।

मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, "दो दिनों के विश्राम के बाद यात्रा फिर पश्चिम बंगाल से गुजरने जा रही है, मुझे अवगत कराया गया है कि कुछ शरारती तत्व फिर से यात्रा में परेशानी पैदा कर सकते हैं। मुझे नहीं पता कि शरारती तत्‍वों का इरादा राज्य प्रशासन की छवि खराब करने की है या यात्रा में बाधा डालने की है।"

पत्र में कहा गया है, "मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि आप बंगाल में यात्रा के सुचारु मार्ग सुनिश्चित करने और राहुल गांधी सहित अन्‍य यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उचित निर्देश जारी करें। मुझे पता है कि गांधी परिवार और आपके बीच बहुत सौहार्दपूर्ण संबंध हैं और आप यह सुनिश्चित करेंगी कि सभी सुरक्षा चिंताओं का निवारण किया जाएगा। हालांकि, मैंने सोचा कि यह सबसे अच्छा होगा, यदि मैं व्यक्तिगत रूप से आपको इसके लिए पत्र लिखूं।"

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और ममता के बीच संवाद महत्वपूर्ण है, क्योंकि पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने राज्य प्रशासन पर रैली से जुड़े विभिन्न कार्यक्रमों की अनुमति नहीं देकर प्रशासनिक बाधाएं पैदा करने का आरोप लगाया है। इससे पहले, इसी हफ्ते पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था कि तृणमूल कांग्रेस राज्य की सभी 42 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।