May 12, 2023, 09:55 IST

भाजपा ने तेलंगाना में सत्ता में आने पर 2 लाख सरकारी पदों को भरने का किया वादा

भाजपा ने तेलंगाना में सत्ता में आने पर 2 लाख सरकारी पदों को भरने का किया वादा

हैदराबाद। तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग (टीएसपीएससी) परीक्षा पत्र लीक मुद्दे को लेकर राज्य की बीआरएस सरकार की आलोचना करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष बंदी संजय कुमार ने कहा कि उनकी पार्टी राज्य में सत्ता में आने पर दो लाख सरकारी पदों को भरेगी और हर साल ‘रोजगार कैलेंडर’ जारी करेगी। 

बृहस्पतिवार को हैदराबाद के समीप संगारेड्डी में भाजपा द्वारा आयोजित ‘निरुद्योग मार्च’ को संबोधित करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के परिवार के कई सदस्यों को भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के कार्यकाल के दौरान नौकरियां मिलीं लेकिन बेरोजगार युवक बहुत संकट में हैं। उन्होंने मांग की कि बीआरएस सरकार टीएसपीएससी द्वारा आयोजित भर्ती परीक्षा का प्रश्न पत्र ‘लीक’ होने की जांच किसी मौजूदा न्यायाधीश से कराएं। 

भाजपा नेता ने इस कथित परीक्षा पत्र लीक के कारण नुकसान झेलने वाले अभ्यर्थियों को एक लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की भी मांग की। करीमनगर से लोकसभा सदस्य संजय कुमार ने परीक्षा पत्र लीक मामले में कथित नाकामी के लिए सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री के टी राम राव से इस्तीफा देने की भी मांग की। राज्य में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा के सत्ता में आने का भरोसा जताते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी के सरकार बनाने के तुरंत बाद राज्य सरकार द्वारा नियुक्त बिस्वाल कमिटी की रिपोर्ट के अनुसार दो लाख रिक्त पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। 

संजय कुमार ने कहा कि हर साल रिक्तियों की जानकारियां देते हुए एक ‘रोजगार कैलेंडर’ जारी किया जाएगा और भर्तियां की जाएगी। भाजपा ने कर्मचारियों को वक्त पर वेतन दे पाने में, कृषि कर्ज माफी योजना लागू करने तथा बेमौसम बारिश से पीड़ित किसानों को राहत पहुंचाने में कथित तौर पर असमर्थ रहने के लिए भी सरकार पर निशाना साधा। कट्टर हिंदुत्व विचारों के लिए पहचाने जाने वाले संजय कुमार ने कहा कि हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर 14 मई को करीमनगर में ‘हिंदू एकता यात्रा’ भी आयोजित की जाएगी।