Updated: Dec 13, 2023, 19:30 IST

Rajasthan : राजस्थान के नवनियुक्त मुख्यमंत्री भजन लाल 15 दिसंबर को लेंगे शपथ, अल्बर्ट हॉल के बाहर होगा भव्य समारोह

राजस्थान के नवनियुक्त मुख्यमंत्री भजन लाल 15 दिसंबर को लेंगे शपथ, PM मोदी भी होंगे मौजूद

जयपुर। राजस्थान में नवनियुक्त मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा 15 दिसंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। रामनिवास बाग स्थित अलबर्ट हॉल के सामने आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में शुक्रवार को पूर्वाह्न सवा 11 बजे भजन लाल शर्मा मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। इस दौरान नवनियुक्त उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी एवं प्रेम चंद बैरवा भी उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह एवं भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष सी पी जोशी ने शपथ ग्रहण समारोह स्थल की तैयारियों का जायजा लेने के बाद मीडिया को बताया कि शपथ ग्रहण समारोह रामनिवास बाग स्थित अलबर्ट हॉल के सामने होगा। श्री जोशी ने बताया कि शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री मोदी, नड्डा, शाह,  सिंह, पार्टी के कई वरिष्ठ नेता और भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को आमंत्रित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि समारोह में नवनिर्वाचित विधायक, पार्टी के नेता एवं बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल होंगे।

उल्लेखनीय है कि विधानसभा चुनाव में भाजपा के 115 सीटों के साथ स्पष्ट बहुत हासिल करने के बाद मंगलवार को भाजपा विधायक दल की बैठक हुई और सांगानेर से पहली बार विधायक बने भजनलाल शर्मा को विधायक दल का नेता चुना गया और विद्याधरनगर से विधायक दिया कुमारी और दूदू से विधायक प्रेम चंद बैरवा को उपमुख्यमंत्री तथा पूर्व मंत्री एवं अजमेर उत्तर से विधायक वासुदेव देवनानी को विधानसभा अध्यक्ष बनाने का फैसला ।