Dec 22, 2021, 18:05 IST

क्रिसमस और नए साल के जश्न पर लगाई पाबंदी, ओमिक्रॉन के बढ़ते मामले के बीच दिल्ली सरकार सख्त

क्रिसमस और नए साल के जश्न पर लगाई पाबंदी, ओमिक्रॉन के बढ़ते मामले के बीच दिल्ली सरकार सख्त
नई दिल्लीः कोरोना वायरस संक्रमण के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन ने दुनियाभर में दहशत फैला रखी है, जिसके मामले लगातार बढ़ते ही जा रही है। भारत में ओमिक्रॉन के अभी तक 213 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। ओमिक्रॉन को लेकर केंद्र व राज्य सरकारें लोगों से सावधानी बरतने की सलाह दे रही हैं।

इस बीच ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे को देखते हुए दिल्ली सरकार ने क्रिसमस को लेकर लेकर एक बड़ा आदेश जारी कर दिया है। दिल्ली सरकार ने क्रिसमस और नए साल के जश्न के आयोजन के लिए होने वाले किसी भी जमावड़े पर पाबंदी लगा दी है। DDMA यानी दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने इस बाबत आदेश जारी किया है।

DDMA की तरफ से जारी आदेश के मुताबिक दिल्ली में किसी भी तरह के कल्चरल इवेंट, गैदरिंग पर रोक लगा दी गई है। इसके साथ-साथ जिला प्रशासन के अधिकारियों और दिल्ली पुलिस के अधिकारियों को आदेश का पालन करने का निर्देश दिया गया है।

जिला प्रशासन से भी रोजाना रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है। मार्केट ट्रेड एसोसिएशन को दुकानों/ कार्यस्थलों पर ‘No Mask, No Entry’ लागू करने के लिए कहा गया। बता दें कि देशभर में ओमिक्रॉन के पॉजिटिव मामलों में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या बढ़कर 57 हो गई है। देश में यह आंकड़ा 213 तक पहुंच गया है। महाराष्ट्र में इस वेरिएंट के सबसे ज्यादा 65 मामले हैं और उसके बाद दिल्ली का नंबर आता है।