Dec 1, 2021, 15:18 IST

अयोध्या काशी के बाद अब मथुरा की तैयारी, UP के डिप्टी सीएम मौर्य का बड़ा बयान

अयोध्या काशी के बाद अब मथुरा की तैयारी, UP के डिप्टी सीएम मौर्य का बड़ा बयान

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से पहले नेताओं की बयानबाजी तेज हो गई है। ऐसे में प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने संकेत दिया कि मथुरा भाजपा के यूपी अभियान के केंद्र में हो सकता है।

मौर्य ने अपने सत्यापित ट्विटर पेज पर एक ट्वीट में कहा, "अयोध्या काशी भव्य मंदिर निर्माण जारी है। मथुरा की तैयारी है।


 

गौरतलब है कि मौर्य का ट्वीट 6 दिसंबर से ठीक पांच दिन पहले आया है, जिस तारीख को 1992 में बाबरी मस्जिद को गिराया गया था। सुप्रीम कोर्ट ने 9 नवंबर, 2019 को एक सदी से अधिक पुराने अयोध्या राम मंदिर-बाबरी मस्जिद विवाद को समाप्त कर दिया था।

शीर्ष अदालत ने अयोध्या में विवादित स्थल पर एक ट्रस्ट द्वारा राम मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त किया और केंद्र को निर्देश दिया कि वह सुन्नी वक्फ बोर्ड को एक 'प्रमुख' में एक नई मस्जिद के निर्माण के लिए शहर में वैकल्पिक 5 एकड़ का भूखंड आवंटित करे।

मथुरा मंदिर-मस्जिद विवाद
भगवान कृष्ण की जन्मस्थली माने जाने वाले मथुरा के कटरा केशव देव मंदिर परिसर के पास से 17वीं सदी की शाही मस्जिद ईदगाह को हटाने के लिए कई याचिकाएं दायर की गई हैं।

इस बीच, मथुरा जिला प्रशासन ने अखिल भारत हिंदू महासभा की घोषणा के बाद सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी है कि वह देवता के 'वास्तविक जन्मस्थान' पर भगवान कृष्ण की मूर्ति स्थापित करेगी।

एक और दक्षिणपंथी संगठन नारायणी सेना ने कहा है कि वह मस्जिद को हटाने की मांग को लेकर विश्राम घाट से श्रीकृष्ण जन्मस्थान तक मार्च निकालेगी।