Feb 16, 2022, 10:22 IST

UP Election 2022: आज UP के संत रविदास मंदिर जाएंगे राहुल गांधी और प्रियंका गांधी

UP Election 2022: आज UP के संत रविदास मंदिर जाएंगे राहुल गांधी और प्रियंका

नई दिल्ली: संत गुरु रविदास की जयंती के मौके पर बुधवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा उत्तर प्रदेश के वाराणसी में रविदास मंदिर जाएंगे। कांग्रेस नेता बुधवार सुबह सीर गोवर्धनपुर में मत्था टेकेंगे।

विशेष रूप से, भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) ने गुरु रविदास जयंती के मद्देनजर पंजाब विधानसभा चुनाव स्थगित कर दिया था। राज्य में पहले 14 फरवरी को मतदान होना था।

भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी सहित राजनीतिक दलों ने चुनाव आयोग से तारीख बदलने का अनुरोध किया, क्योंकि अगर गुरु रविदास के अनुयायी त्योहार से दो दिन पहले चुनाव करवाते हैं तो वे मतदान नहीं कर पाएंगे, क्योंकि त्योहार के रूप में वे गुरु की जयंती पर वाराणसी की वार्षिक तीर्थयात्रा शुरू करते हैं।

इसके अलावा उत्तर प्रदेश में भी विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। प्रियंका गांधी आज उत्तर प्रदेश की अपनी यात्रा के दौरान राज्य में चुनाव प्रचार भी करेंगी। वह कानपुर कैंट और किदवई नगर में घर-घर जाकर प्रचार करेंगी। इसके बाद सीसामऊ और आर्य नगर में घर-घर जाकर अभियान चलाया जाएगा। इसके बाद वह कानपुर के गोविंदनगर में महिला शक्ति गर्जन में भाग लेंगी।

उत्तर प्रदेश में सात चरणों में होने वाले विधानसभा चुनाव 10 फरवरी से शुरू हो गए हैं। चुनाव के दो चरण पूरे हो चुके हैं। यूपी में तीसरे चरण का मतदान 20 फरवरी को होगा।

इस बीच, रविदास जयंती के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को दिल्ली के करोल बाग स्थित गुरु रविदास विश्राम धाम मंदिर जाएंगे।