Fri, 26 Aug 2022

भगवान लव-कुश की जयंती पिछले लगभग 25 वर्षों से लगातार जैसीनगर में मनाई जा रही है।

भगवान लव-कुश की जयंती पिछले लगभग 25 वर्षों से लगातार जैसीनगर में मनाई जा रही है।

भगवान लव-कुश की जयंती पिछले लगभग 25 वर्षों से लगातार जैसीनगर में मनाई जा रही है। हमारे कुशवाहा समाज के लोगों के बीच राजपूत परिवार पहुंचकर धूमधाम से भगवान लवकुश की जयंती मनाता है, भगवान लवकुश की कृपा सभी पर बनी रहे। यह बात राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने जैसीनगर में आयोजित लव कुश जयंती के अवसर पर कहीं श्री राजपूत ने कहा कि भगवान लव-कुश का मंदिर जल्द ही जैसीनगर में बनाया जाएगा जिसमें समाज के सभी लोग भगवान लवकुश की प्रतिमा पसंद करे, इसका पूरा खर्च हमारा होगा भव्य ,मनमोहक प्रतिमा जैसीनगर में स्थापित करें जिससे पूरे जिले के लोग देखें कुशवाहा समाज का स्नेह और प्यार हमेशा राजपूत परिवार को मिलता रहा है और मैं आशा करता हूं आपका स्नेह और आशीर्वाद हमेशा बना रहेगा।
कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि रुप में पधारे उद्यानिकी एवं खाद्य प्रकरण प्रस्करण एवं नर्मदा घाटी स्वतंत्र प्रभार राज्यमंत्री भरत सिंह कुशवाहा ने अपने संबोधन में कहा कि जैसीनगर श्रीनगर में लव कुश जयंती का महोत्सव बहुत भव्य और आकर्षक है। यह हम सभी के लिए गौरव की बात है कि लगातार 25 वर्षों से हमारे आराध्य लव कुश भगवान की जयंती गोविंद सिंह राजपूत तथा उनके पूरे परिवार द्वारा हम सभी के साथ हर्ष उल्लास से मनाई जाती है। उन्होंने कहा कि ऐसे कम जनप्रतिनिधि होते हैं जो क्षेत्रवासियों के प्रति इतने परिवार सहित समर्पित होते हैं। अपने कार्यक्रम में मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के साथ उनके पुत्र तथा बड़े भाई उपस्थित हैं जिसे देखकर लगता है कि पूरा राजपूत परिवार लव कुश जयंती महोत्सव में लगा हुआ है। राज्यमंत्री भगत सिंह कुशवाहा ने अपने उद्बोधन में कहा कि समाज में शिक्षा बहुत जरूरी है शिक्षित समाज ही विकसित हो सकता है। साथ ही हमें अपने इतिहास और महापुरुषों की जानकारी अपने बच्चों तथा समाज को देनी चाहिए ताकि हमारा समाज अपने गौरवमयी इतिहास को जाने समझे और उसे और आगे बढ़ाएं।
राजपूत परिवार गरिमा के साथ लव-कुश जयंती मनाता रहा :
कार्यक्रम के विशेष अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत ने अपने संबोधन लव कुश महोत्सव की सभी को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि राजपूत परिवार हमेशा से ही जैसीनगर में श्रद्धा उमंग और गरिमा के साथ लव-कुश जयंती मनाता रहा है । अखिल भारतीय कुशवाहा महासभा द्वारा आयोजित लव कुश जन्म उत्सव बड़े महादेव मंदिर के बाजू में ब्लॉक ग्राउंड मैं धूमधाम से मनाया गया। सभी अखाड़े भजन मंडलियों को राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत की ओर से दो-दो हजार रुपए की सम्मान राशि प्रदान की गई ।
लव कुश जयंती पर जैसीनगर मार्गो से चल समारोह निकाला गया जिसमें अखाड़े तथा भजन मंडलियों शामिल हुई जिनका उत्साहवर्धन आकाश राजपूत ने चल समारोह में शामिल होकर किया ।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ,विशेष अतिथि खाद्य एवं प्रसंस्करण स्वतंत्र प्रभार राज्यमंत्री भारतसिंह कुशवाहा, जिला पंचायत अध्यक्ष हीरासिंह राजपूत, जनपद अध्यक्ष बृजेंद्र सिंह ठाकुर, महासभा के राष्ट्रीय महामंत्री एडवोकेट अर्जुन पटेल भाजपा प्रदेश मंत्री प्रभुदयाल पटेल कैंटोंमेंट बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेंद्र पटेल नवनिर्वाचित जिला पंचायत सदस्य प्रमोद पटेल रानी कुशवाहा एवं समाज के नव निर्वाचित जनप्रतिनिधि शामिल हुए। समारोह में नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों एवं समाजसेवी का सम्मान किया गया। जैसीनगर सहित जिले भर से कुशवाहा समाज के लोग पहुंचे जिन्होंने धूमधाम से लव कुश जयंती मनाई।

Advertisement

Advertisement